सूरत में चौंकाने वाली घटना; NEET में अच्छे अंक के बावजूद कम अंक वाले को दाखिला मिलने से हताश डॉक्टर ने की खुदकुशी

सूरत में चौंकाने वाली घटना; NEET में अच्छे अंक के बावजूद कम अंक वाले को दाखिला मिलने से हताश डॉक्टर ने की खुदकुशी

युवक ने स्मिमेर से एमबीबीएस की परीक्षा पास की थी और एमडी-एनेस्थेसिया में आगे की पढ़ाई करने के लिये नीट की परीक्षा दी थी

सूरत से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है। यहां एक युवा डॉक्टर ने इसलिये खुदकुशी कर ली क्योंकि उसके नीट की परीक्षा में अच्छे अंक मिलने के बावजूद उससे कम नंबर वाले को मैरिट में नाम आने की वजह से दाखिला मिल गया और वह खुद रह गया। 
इस बारे में विस्तृत जानकारी के अनुसार युवा डॉक्टर श्रेयस मोदी ने पोस्ट ग्रेज्युएशन के लिये नेशनल एलिजिबिलिटी कम एन्ट्रेंस टेस्ट (नीट) की परीक्षा दी थी जिसमें उसने 435 अंक हासिल हुए। लेकिन उसका मेरिट लिस्ट में नाम नहीं था। वहीं कइयों को केवल 265 अंकों पर भी क्वालिफाई होते देख श्रेयस हताश हो गया और उसने फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। 
डॉ. श्रेयस मोदी (Photo Credit : gujarati.abplive.com)
बता दें कि श्रेयस ने सूरत के ही स्मिमेर से एमबीबीएस की परीक्षा पास की थी और एमडी-एनेस्थेसिया में आगे की पढ़ाई करने के लिये नीट की परीक्षा दी थी। इस मामले में पुलिसिया सूत्रों का कहना है कि विगत सोमवार को नीट की मेरिट लिस्ट घोषित हुई थी और उसमें नाम न पाकर वह हताश हो गया था। उसने सोमवार शाम को अपने रूम का दरवाजा बंद करके फांसी लगा ली। अडाजण पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
एबीवी लाईव की रिपोर्ट में मृतक श्रेयस मोदी की मां के हवाले से बताया गया है कि उनका बेटा नीट में 435 अंक पाया था और  उससे कम अंकों वालों को मैरिट लिस्ट में पा कर वह हताश हो गया। सांय 5.50 बजे श्रेयस ने मैरिट लिस्ट देखी और उसके बाद दस मिनटों के भीतर ही उसने आत्महत्या कर ली।
Tags: