सूरत : स्मीमेर में आयोजित कोविड रिव्यु बैठक में शासकों को मिला असंतोषकारक जवाब

सूरत :  स्मीमेर में आयोजित कोविड रिव्यु बैठक में शासकों को  मिला असंतोषकारक जवाब

स्मीमेर में आयोजित कोविड रिव्यु बैठक में शासकों को मिला असंतोषकारक जवाब, आरटीपीसीआर टेस्ट के रिपोर्ट में हो रही देरी दुर करने के लिए उठाए थे सवाल

आरटीपीसीआर रिपोर्ट के लिए सप्ताह का वेटिंग , डीन ने कहा कोम्प्युटर ओपरेटर नही है
सूरत शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। महानगरपालिका संचालित स्मीमेर अस्पताल में आटीपीआर टेस्ट किया जाता है। स्मीमेर अस्पताल से आरटीपीसीआर का रिपोर्ट पांच छ दिनों के बाद भी नही दिया जाता। इस संदर्भ में शासकों को डीन संतोषकारक जवाब नही दे पाए। 
स्मीमेर अस्पताल में सोमवार को कोविड रिव्यु बैठक आयोजित हुई। महापौर हेमाली बोघावाला की अध्यक्षता में आयोजित रिव्यु बैठक में महानगरपालिका चारो पदाधिकारि उपस्थित रहे। कोविड संबंधित दवाईयां, ‌इंजेक्शन, बेड, ऑक्सीजन को लेकर शासकों ने स्मीमेर अस्पताल के डीन से जानकारी मांगी गयी। शासकों ने रिव्यु बैठक में कहा कि स्मीमेर अस्पताल में जो लोग आरटीपीसीआर टेस्ट कराते है उन्हे 5-6 दिनों तक रिपोर्ट नही दी जाती। हर रोज स्मीमेर अस्पताल में 3000 से 3200 टेस्ट कराने की क्षमता है। जिसके सामने आज की स्थिति में मात्र दो हजार टेस्ट का ही रिपोर्ट दिया जा रहा है। आरटीपीसीआर टेस्ट कराने के 6 घंटे के बाद रिपोर्ट मिल जाना चाहिए मगर स्मीमेर अस्पताल में 6 दिनों तक रिपोर्ट का इंतजार करना पड रहा है। शासकों के सावलों का जवाब देते हुए डीन दर्शनभाई ने कहा कि कोम्प्युटर ऑपरेटर नही होने के कारण डेटा अपलोड होने में देरी हो रही है। शासकों वर्तमान में स्मीमेर अस्पातल में कोविड कामगीरी के लिए 200 कर्मचारीओं की भर्ती की परमिशन दि है। उसके बावजदु डीन के जवाब से शासक असंतुष्ठ थे। दो दिनों के दौरान कोरोना केस, आरटीपीसीआर टेस्ट की क्षमता, रोज कितने टेस्ट रिपोर्ट दिए जाते है उनकी आंकडाकिय माहिती मांगी है। कोरोना की पहली और दुसरी लहर और वर्तमान में 1500 केस आए थे तब क्या कदम उठाए गए थे उसकी जानकारी भी दो दिनों में मांगी है। 

Tags: