सूरत : शहर में बढ़ते संक्रमण से कोर्ट बंद, अर्जेन्ट मामले की ऑनलाइन सुनवाई की जाएगी

सूरत : शहर में बढ़ते संक्रमण से कोर्ट बंद, अर्जेन्ट मामले की ऑनलाइन सुनवाई की जाएगी

डॉक्टर, नर्स, प्रोफेसर, छात्र, अधिवक्ता, बैंक कर्मचारी, सीए, दलाल एवं व्यापारी के पॉजिटिव आने के बाद लिया निर्णय

 गत रोज शहर में कोरोना के 1796 मामले सामने आए, जिसमें 263 लोगों को रिकवरी लीव दी गई। जिले में आए 183 नए मामलों में से 49 को छुट्टी दे दी गई है। रविवार को हीरा उद्योग के 22 और कपड़ा उद्योग के 8 व 70 छात्र पॉजिटिव आए थे। जिनमें से 898 का ​​पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। 22 लोगों को टीके की एक खुराक मिली है। 76 पात्र नहीं थे जबकि 12 को कभी टीका नहीं लगाया गया था। रविवार को डॉक्टर, नर्स, प्रोफेसर, छात्र, अधिवक्ता, बैंक कर्मचारी, सीए, दलाल, कपड़े की दुकान के कर्मचारी, कपड़ा-हीरा बाजार, एम्ब्रोडरी से जुड़े व अन्य लोग पॉजिटिव थे। सोमवार को 39 केंद्रों से एहतियाती (प्रीकॉशन)  खुराक शुरू कर दी गई है। कोर्ट की कार्यवाही सोमवार से बंद कर दी गई है। अर्जेन्ट मामले की ऑनलाइन सुनवाई की जाएगी।
दूसरी खुराक लेने के 39 सप्ताह पूर्ण हुए हो ऐसे  60 वर्ष या उससे अधिक उम्र के नागरिकों (कोमोबीडीटी), सभी स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को बुस्टर डोज दी जाएगी। हालाँकि, उन्हें  पहली और दूसरी खुराक लेनी जरुरी है। लोगों को कोविन पोर्टल पर नया रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है। बस केंद्र जाकर पोर्टल से अपॉइंटमेंट लें और टीका लगवाएं। यह ऑपरेशन नगर पालिका के 39 टीकाकरण केंद्रों (30 कोवी शील्ड, 9 कोवैक्सीन ) पर यह कार्रवाई शुरु किया गया है।
शहर में  संक्रमित 70 छात्रों में से स्वामीनारायण स्कूल में 9 और एसपीबी फिजियोथेरेपी कॉलेज में 7 छात्र संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा जीडी गोयनका, लांसर आर्मी स्कूल, जेएच अंबानी स्कूल, एलएच बोघरावाला, माहेश्वरी विद्यालय, रायन इंटरनेशनल, दीप दर्शन, शारदा यतन, वनिता विश्राम, आशादीप, अग्रवाल विद्याविहार, संस्कारदीप, डीआरबी कॉलेज और अन्य स्कूल-कॉलेज के छात्र का समावेश है।  
बारडोली के सरभोन के लुहार फलिया निवासी जयश्रीबेन अरविंदभाई पारेख (58) को संक्रमण के बाद गंभीर हालत में 7 जनवरी को स्मीमेर में भर्ती कराया गया था। जिनकी शनिवार रात मौत हो गई। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार शाम जारी सूची में इसका जिक्र नहीं था। 
Tags: