सूरत : तीन दिवसीय सीटेक्स-2022 का समापन , प्रदर्शकों को 250 करोड के मशीनरी का ओर्डर मिला

सूरत :  तीन दिवसीय सीटेक्स-2022 का समापन , प्रदर्शकों को 250 करोड के मशीनरी का ओर्डर मिला

चेम्बर ऑफ कोमर्स द्वारा आयोजित तीन दिवसीय सीटेक्स-2022 का समापन , जिला कलेक्टर आयुष ओक और पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने भी प्रदर्शनी का दौरा किया और सूत-कपड़े और शुद्ध जरी की पूरी प्रक्रिया के बारे में उत्सुक जानकारी प्राप्त की

सीटेक्स प्रदर्शनी' में प्रदर्शकों को  2 आगामी 6 महिनो में  1300 करोड़ रुपये से अधिक के पूंजी निवेश की प्रबल संभावना
चैंबर द्वारा आयोजित 'सीटेक्स-2022' प्रदर्शनी में कोविड-19 दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन किया गया: आशीष गुजराती
सदर्न गुजरात चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज (एसजीसीसीआई) द्वारा आयोजित तीन दिवसीय 'सीटेक्स-सूरत इंटरनेशनल टेक्सटाइल एक्सपो -2022' का आयोजन सूरत इंटरनेशनल एक्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर, सरसाना में किया गया जिसका आज समापन हुआ। चेंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने बताया कि जिला कलेक्टर आयुष  ओक और सूरत शहर के पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने सीटेक्स प्रदर्शनी का दौरा किया। दोनों अधिकारियों ने पूरे उत्साह से पूरे प्रदर्शन को देखा। प्रदर्शनी में भारतीय और यूरोपीय मशीनरी पर बने धागे और कपड़े को कैसे प्रोसेस किया जाता है? वह पूरी प्रक्रिया को बड़े उत्साह के साथ देखा। साथ ही कलेक्टर आयुष ओक ने सूरत का सदियों पुराना कपड़ा यानी शुद्ध जरी कैसे बनता है ? उत्सुकतावश उसकी पूरी प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कुटीर उद्योग इकाइयों का दौरा करने में भी रुचि व्यक्त की।  
पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने सीटेक्स-२०२२ प्रदर्शनी का दौरा किया
चैंबर द्वारा आयोजित सीटेक्स प्रदर्शनी में भारत में निर्मित अत्याधुनिक कपड़ा मशीनरी, यूरोपीय मशीनरी के साथ-साथ चीन और अन्य देशों में निर्मित अत्याधुनिक कपड़ा मशीनरी का प्रदर्शन किया गया।  कपड़ा मशीनरी और सहायक वस्तुओं के लिए एक विशाल प्रदर्शनी  भारत में केवल सूरत के सीटेक्स प्रदर्शनी में आयोजित की गई थी। जिसमें देश के कपड़ा निर्माताओं और खरीदारों ने  सीटेक्स प्रदर्शनी का दौरा किया। तीन दिनों के भीतर प्रदर्शकों को मौके पर ही 250 करोड़ रुपये से अधिक की कपड़ा मशीनरी के ऑर्डर मिल गए।
इसके अलावा यदि मशीनरी के साथ-साथ सहायक वस्तुओं के लिए उत्पन्न महत्वपूर्ण पूछताछ का विश्लेषण प्रदर्शकों द्वारा किया जाता है, तो अगले चार-छह महीनों में कपड़ा मशीनरी में 1300 करोड़ रुपये से अधिक के पूंजी निवेश की संभावना व्यक्त की जा रही है।
Tags: SGCCI