सूरत : 'फिलहाल आंशिक लॉकडाउन की जरूरत नहीं, हालात को देखते हुए लिया जाएगा फैसला': कनू देसाई

सूरत : 'फिलहाल आंशिक लॉकडाउन की जरूरत नहीं, हालात को देखते हुए लिया जाएगा फैसला': कनू देसाई

मरीजों को पर्याप्त ऑक्सीजन देने की भी तैयारी की गई है : प्रभारी मंत्री

कोरो मामलों में वृद्धि को देखते हुए शुक्रवार को सूरत शहर में समीक्षा बैठक की गई। सूरत के प्रभारी मंत्री कनुभाई देसाई ने कहा कि वर्तमान में आंशिक लॉकडाउन की कोई आवश्यकता नहीं है,  स्थिति को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा। सूरत शहर में बढ़ रहे कोरोना के मामले के मद्देनजर सूरत के प्रभारी मंत्री कनू देसाई की अध्यक्षता में शुक्रवार को एक बैठक बुलाई गई।  बैठक में जिला कलेक्टर, स्थानीय विधायक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे। कनू देसाई ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए आंशिक लॉकडाउन की जरूरत नहीं है। परिस्थिति जिस तरह सामने आएगा, केसों में बढ़ोतरी किस तरह होता है, इन तमाम बातों को  ध्यान में रखते हुए अन्य निर्णय किए जाएंगे।
कनू देसाई ने कहा कि कोरोना के संक्रमण के लिए जिस तरह से पहले और दूसरे चरण की तैयारी की गई, उससे फिलहाल बेहतर तैयारी की गई है। हमने दो लोगों से बहुत कुछ सीखा है और उसी के मुताबिक तैयारी की जा रही है। लोग गाइडलाइन का पालन करेंगे तो आंशिक लॉकडाउन नहीं होगा। मरीजों को पर्याप्त ऑक्सीजन मिले इसके लिए भी तैयारी की गई है। सूरत में दो संयंत्रों में तकनीकी खराबी को भी ठीक कर दिया गया है ताकि कोई दिक्कत न हो।
कनू देसाई ने कहा कि सूरत शहर में अब भी करीब चार लाख लोगों ने दूसरी खुराक नहीं ली है। जिन्होंने दूसरी खुराक नहीं ली है, उन्हें अब सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। शिक्षा विभाग स्कूल को जारी रखने या बंद करने पर विचार कर रहा है, और मुझे यकीन है कि वे स्थिति को ध्यान में रखते हुए सही निर्णय लेंगे। आने वाले दिनों में होने वाले पतंग उत्सव को भी सूरत निगम द्वारा रद्द कर दिया गया है ताकि संक्रमण आगे न फैले।
Tags: