सूरत : अधेड़ को न्यूजीलैंड के वीजा पर नौकरी दिलाने के बहाने रू.16.22 लाख की धोखाधड़ी

सूरत :  अधेड़ को न्यूजीलैंड के वीजा पर नौकरी दिलाने के बहाने रू.16.22 लाख की धोखाधड़ी

अधेड़ ने पांच साल में टुकड़े-टुकड़े रुपये का भुगतान किया था

शहर के बेगमपुरा इलाके में रहने वाले एक अधेड़ व्यक्ति को न्यूजीलैंड भेजने की बात कहकर चेन्नई के भेजाबाज द्वारा  16.22 लाख रुपये की धोखाधड़ी किये जाने की घटना प्रकाश में आई है। पांच वर्ष पहले फोन पर संपर्क में आये भेजाबाज ने अधेड़ को मीठी-मीठी बातें कर अलग-अलग चार्ज के रुप में एवं न्यूजीलैंड में विदेशी वीजा और नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये वसूल लिये। ठगी का शिकार हुए अधेड़ उम्र के शख्स ने पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद न्याय की गुहार लगाते हुए पुलिस थाने का दरवाजा खटखटाया। 
बेगमपुरा  हसाबी बिल्डिंग कुतबीवाडी आमखास में रहते 43 वर्षीय हबील शब्बीरभाई मिठाईवाला नौकरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। अक्टूबर 2016 में, उन्हें एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने उन्हें न्यूजीलैंड की वीजा देकर उन्हें वहां नौकरी दिलाने का प्रलोभन दिया था। अज्ञात आदमी के बातों में आकर हाबील ने  वीजा प्रोसेस, डाक्युमेन्ट सहित विविध प्रोसेस के नाम से पैसा दिया था। 
पिछले पांच साल के दौरान हाबिल ने टुकडे-टुकड़े में 16.22 लाख रुपये का चुका दिया था। फिर भी, अज्ञात ने  न्यूजीलैंड में नौकरी न देकर और पैसे की मांग करता रहा। जब हबीलभाई को पता चला कि उनके साथ धोखा हुआ है, तो उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे। हालांकि, ठग ने पैसे लौटाने की बजाय जान से मारने की धमकी दी। आखिरकार हाबील भाई ने पुलिस में शिकायत दर्ज कर इंसाफ की गुहार लगाई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज कर जांच कर रही है। 
Tags: