सूरत : रेलवे ट्रैक के आसपास की झुग्गियों को हटाया गया, पुलिस बल के साथ अवैध अतिक्रमण दूर किया गया

सूरत : रेलवे ट्रैक के आसपास की झुग्गियों को हटाया गया, पुलिस बल के साथ  अवैध अतिक्रमण दूर किया गया

पर्याप्त पुलिस सुरक्षा के साथ झोंपड़ी को फिर से हटा दिया गया

रिंग रोड स्थित मिलेनियम मार्केट के पास तीन दशकों से अधिक समय से खड़ी 900 से अधिक झोपड़ियों को तोड़ने का काम मंगलवार को एक से अधिक बार शुरू किया गया है। रेलवे की ओर से इससे पहले अगस्त में इलाके में तोड़-फोड़ का काम किया गया था। लेकिन स्थानीय लोगों के विरोध के बीच अदालत द्वारा रोके जाने से डीमोलीशन कार्य तुरंत बाधित हो गया था। रेल व्यवस्था द्वारा एक बार फिर झुग्गीवासियों को नोटिस जारी किए जाने के बाद  तोड़फोड़ शुरू कर दी गई है।
सुबह नौ बजे से चलाए गए डीमोलीशन अभियान का शुरू में स्थानीय लोगों ने विरोध किया। लेकिन पुलिस के दखल के बाद मामला शांत हो गया। दोपहर 12 बजे तक रेलवे द्वारा अपना नगर समेत आसपास के 750 से अधिक झोपड़ियों को गिराने का काम शांतिपूर्ण ढंग से पूरा कर लिया गया था। उल्लेखनीय है कि असामाजिक तत्वों का अड्डा साबित हो रही इन झोंपड़ियों को तोड़ने के साथ ही रेल व्यवस्था ने रेल पटरियों के साथ-साथ सुरक्षा दीवार बनाने का काम भी शुरु किया है।
रेलवे की सीमा के भीतर अवैध रूप से बनाई गई झोपड़ियां लंबे समय से रेल प्रशासन के लिए सिरदर्द साबित हो रही हैं। हालांकि, मंगलवार सुबह  स्थानीय लोगों के विरोध की आशंका के बीच तंत्र ने 300 से अधिक सूरत आरपीएफ, जीआरपीएफ और सूरत शहर पुलिस के काफिले को डीमोलीशन स्थल पर तैनात कर दिया गया था।
Tags: