सूरत : शहर- जिले की स्कूलों में पहले दिन 47 हजार से अधिक बच्चों को लगाया टीका

सूरत : शहर- जिले की स्कूलों में पहले दिन 47 हजार से अधिक बच्चों को लगाया टीका

सूरत शहर -जिले की स्कूलों में पहले दिन 15 से १८ साल की उम्र वाले 47 हजार से अधिक छात्रों को कोरोना का टीका लगाया गया

सूरत में टीका लगवाने के बाद छात्रों ने कहा, टीकाकरण के बाद चक्कर आ जाएगा ऐसा डर निकल गया 
सूरत शहर  में  लगभग 1.90 लाख छात्र निजी स्कूल, सुमन स्कूल और पढ़ने वाले 15 से 18 वर्ष की आयु के सभी छात्रों का टीकाकरण किया जा रहा है। सभी केंद्रों के ऊपर अलग-अलग जोन में टीके आवंटित कर बच्चो के लिए पहले दिन 26 हजार से अधिक और जिले में 20950 छात्र सहित कुल 47074 किशोरों ने उत्साहपूर्वक टीकाकरण किया और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना अमूल्य योगदान दिया।छात्रों को कोरोना का टीका लगाया गया। शहर के सुमन और निजी स्कूलों में 15 से 18 साल की उम्र के छात्रों को यह टीका लगाया जा रहा है। सोमवार को एक दिन में ही 15 से 18 साल के 26124 छात्रों को टीका लगाया गया है। वैक्सीन लेने के बाद छात्रों ने कहा डर था कि वैक्सीन लगवाने के बाद चक्कर आएंगे, इसलिए घर से नाश्ता और भोजन करके आए थे इस लिए वैक्सीन का डर निकल गया। 
शहर की 115स्कूलों में सुबह दस बजे से टीकाकरण का कार्य शुरू किया गया। जिसमें सूरत नगर निगम के 2500 से ज्यादा लोगों का स्टाफ ऑपरेशन में शामिल हो गया था। प्रत्येक जोन में वैक्सीन की मात्रा नगर पालिका द्वारा उपलब्ध करा दी गई है। वर्तमान में सूरत नगर निगम  की 115 स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों और अन्य गैर-पढ़ने वाले युवाओं का टीकाकरण कर रहा है। उत्तरजोन (कतारगाम) में सबसे अधिक 5689, पूर्व जोन बी-सरथाना में 2986, दक्षिण पूर्व क्षेत्र लिंबायत में 3929, पश्चिम (रांदेर) जोन में 3537, दक्षिण (उधना) जोन में 3039, दक्षिण पश्चिम अठवा जोन में 3413 छात्रो) और सेन्ट्रल जोन में 642 छात्रों का टीकाकरण किया गया।
मेयर हेमाली बोघावाला ने कहा कि बच्चे और अभिभावक काफी उत्साह से इसमें शामिल हो रहे हैं। शहर के करीब 600 स्कूलों में छात्रों के टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिस तरह से हम राज्य में पहली डोज 100 प्रतिशत देने वाले पहली नगर निगम बने हैं। इसी तरह हम राज्य में छात्रों का टीकाकरण करने वाला पहला शहर बनने की उम्मीद करते हैं। अच्छी खबर यह है कि बच्चों और अभिभावकों में काफी जागरूकता है। बच्चों के साथ-साथ माता-पिता जिनके पास दूसरी खुराक बाकी है, उन्हें टीका लगाया जा रहा है।
उधना जोन अंतर्गत विजयानगर सुमन स्कूल नं. 06 में मेयर हेमाली बोघावाला और मनपा आयुक्त बंछानिधि पानी की उपस्थिति में बच्चो का वैक्सीनेशन शुरू किया था। जिसमें स्थानिय विधायक विवेक पटेल, मनपा के दंडक, पार्षद और मनपा के अधिकारी उपस्थित रहे थे। सोमवार को पहले दिन 15 से 18 वर्ष की आयु वाले बच्चों के लिए शहर के विभिन्न झोन में 115 सुमन तथा निजी स्कूलों में 26124 बच्चों को सफलतापूर्वक कोरोना का टीकारण किया गया है।  जिले में 20950 छात्रो को कोरोना का टीका लगाया गया इस प्रकार से पहले दिन शहर जिले में कुल 47074  छात्रों ने उत्साहपूर्वक टीकाकरण किया और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना अमूल्य योगदान दिया।
Tags: