सूरत : अभिनेत्री तारा सुतरिया की आईडी से व्यापारी को पत्नी ने ही किया अश्लील मेसेज, जानें फिर क्या हुआ?

सूरत : अभिनेत्री तारा सुतरिया की आईडी से व्यापारी को पत्नी ने ही किया अश्लील मेसेज, जानें फिर क्या हुआ?

सोशल मीडिया पर प्रताडि़त करने के पांच मामले दर्ज

इन्स्टा और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया के जरिये लोगों को बदनाम करने का आसान माध्यम बन गया हो ऐसा प्रतित हो रहा है। बदनक्षी के और पांच मामले दर्ज हुए है। तीन घटना में तो पूर्व प्रेमी द्वारा प्रेमिका को बदनाम की गई। एक घटना में अलग रहने वाली पत्नी ने फिल्म अभिनेत्री तारा सुतरिया के नाम से पीपलोद के व्यापारी को अश्लील मेसेजिस और अपशब्द लिखे मेसेज भेजे थे।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीपलोद इलाके में रहने वाले और कपड़ा व्यवसाय से जुड़े 28 वर्षीय व्यापारी को फिल्म अभिनेत्री तारा सुतरिया की इंस्टा आईडी से जुलाई माह में मैसेज आए थे। कुछ दिन बद अभिनेत्री के नाम से बने फेसबुक एकाउन्ट की आईडी से भी अश£ील शब्द लिखकर आने से व्यापारी चौंक उठा। फिल्म अभिनेत्री की आईडी से परेशान किए जाने से व्यापारी को आशंका हुई। उसने साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज कराई थी। साइबर क्राइम की जांच में व्यापारी से अलग रहने वाली पत्नी का ही कारस्थान होने की बात सामने आयी। पुलिस ने पत्नी को गिरफ्तार किया था। दोनों के बीचव मनमुटाव होने से अलग रहते थे।
दूसरी घटना में पुलिस ने मगदल्ला गांव के दिव्येश पटेल के खिलाफ मामला दर्ज किया। युवक को इंस्टा के जरिये भटार की युवती से प्यार हुआ था। दोनों के परिवार ने शादी के लिए मंजूरी दे दी थी। हालांकि कुछ समय बाद युवती ने सगाई तोडक़र अन्य युवक के साथ सगाई करने से दिव्येश उसके साथ के फोटो वॉटसएप और इंस्ट्रा आईडी की डी.पी पर रखकर शादी तोडऩे की धमकी  देता था।
अडाजण के नील हाथीवाला की भी यहीं समस्या थी। युवक पहले पाल की युवती के सम्पर्क में था। दो माह पूर्व युवती ने संबंध तोडक़र उसे ब्लॉक कर दिया था। जिससे उसके साथ के फोटो रिश्तेदारों को भेजकर बदनामी करता था।
कतारगाम में 26 वर्षीय युवक केनिल शाह को साइबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार किया था। युवक ने इंस्ट्रा आईडी बनाकर उसके सामने रहनेवाली 15 वर्षीय किशोरी का फोटो डीपी और पोस्ट में रखने पर किशोरी की पिता ने शिकायत दर्ज कराई है।  मोटा वराछा में रहने वाला 22 वर्षीय छात्रा की भी दो फेक आईडी बनाकर उसके फोटो रखकर बदनामी करने की शिकायत की थी।
उधना में जीम में ट्रेनिंग देनेवाले शाहपोर का युवक सोशल मीडिया के जरिये दोस्त बनी विवाहिता को वीडियो कॉल करके नग्र हो गया था। डिंडोली में रहनेवाली विवाहिता ने साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज की थी। जिसके आधार पर पुलिस ने शाहपोर के हाजी पैलेस में रहनेवाले 25 वर्षीय नईम नासीर ओहिया मीद्रा को गिरफ्तार किया।
 

Tags: