सूरत : पेपर लीक कांड का विरोध कर आप के पार्षद ने सभागृह में सामान्य सभा का एजेंडा फाड़ दिया

पेपर लीक कांड का विरोध कर आप के पार्षद ने सभागृह में सामान्य सभा का एजेंडा फाड़ दिया, महापौर ने आप के दो पार्षदो को ‌निलंबित किया तो हंगामा मच गया

आम आदमी पार्टी के पार्षद ने पेपर लीक कांड का मुद्दा सामान्य सभा में उठाया
आप के पार्षदों ने पोस्टर लाकर विरोध किया, आपके पार्षदों के विरोध से बढ़ा पुलिस बंदोबस्त
प्रधान लिपिक ( हेड क्लार्क) के परीक्षा पेपर लीक कांड का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। इस तरह आम आदमी पार्टी ने सूरत नगर निगम की सामान्य सभा में भी इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की। सामान्य सभा में पेपर लीक कांड को लेकर आम आदमी पार्टी के पार्षद ने हंगामा मचाया था। पेपरलीक कांड के विरोध में आम आदमी पार्टी के पार्षद ने पोस्टर प्रदर्शित कर विरोध किया। असित वोरा के इस्तीफे की मांग करने के साथ आरोप लगाया गया था। सुरक्षाकर्मियों ने नगरसेवकों के पास से सभी पोस्टर हटा दिए। इस बीच वार्ड नंबर तीन के आप पार्षद कनू बेलडिया ने आम बैठक का एजेंडा फाड़ दिया। इसलिए कानू बेलडिया और विपुल सुहागिया को आज की बैठक के लिए सभाध्यक्ष ने निलंबित कर दिया। इस मुद्दे पर सत्तारूढ़ दल के नेता अमित राजपूत ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेताओं ने यह गलत किया है। उस समय आम आदमी पार्टी के पार्षदों को लगातार विषय बहार की चर्चा के रूप में उद्धृत किया गया था। इस प्रकार आम आदमी पार्टी द्वारा सत्ताधारी दल के नेता से कहा गया कि अब आप विषय पर बात करें न कि बाहर की बात करें। असित वोरा से इस्तीफे की मांग की गई थी। पेपरलीक के मुद्दे पर काफी विवाद हुआ था। सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बहस शुरू हो गई। 
आम सभा के पूर्व आपके पार्षदों द्वारा हाथ में तख्ती लेकर नगर पालिका में रामधुन बुलाने का प्रयास किया गया। इस दौरान पार्षदों से आईकार्ड की मांग को लेकर नगर पालिका के गेट पर हंगामा हो गया। वहीं, असित वोरा के इस्तीफे की मांग को लेकर नारेबाजी की गई।
सूरत नगर निगम की आम सभा में आपके द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन को देखकर पुलिस जवानों की संख्या बढ़ा दी गई । कमलम में बीजेपी और आप के बीच झड़प के बाद आप ने भी आमरण अनशन शुरू कर दिया है। कुछ दिन पहले आपके नेताओं को कलेक्ट्रेट कार्यालय में हिरासत में लिया था। आज नगर निगम की आम सभा के समक्ष धरना प्रदर्शन किया है।
रिवरफ्रन्ट पर तापी माता की प्रतिमा स्थापित होः विजय चौमाल
सूरत महानगरपालिका की आम सभा में शुन्यकाल के दौरान आंजणा डुंभाल क्षेत्र के पार्षद विजय चौमाल ने कहा की हमारी देश में सभी बडे शहर नदी के किनारे बसे है। विदेशों में भी नदी के किनारे शहर बसे है मगर उनका उदेश्य पर्यटन और उद्योग का है। हमारे देश में नदीयों को माता का दर्जा दिया जाता है। आज भारत देश में गौ माता, गंगा माता को मां कहते है तो कुछ लोगों को समस्या होती है। नरेन्द्रभाई मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन्होने साबरमती नदी का रिडेवलपमेन्ट किया। जब नरेन्द्रभाई मोदी सांसद का पहला चुनाव वारणसी से लडे तो उन्होने गंगा माता के दर्शन के लिए काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की घोषणा की। सूरत शहर में भी तापी नदी पर रिवरफ्रंट डेवलपमेन्ट के लिए करोडो रूपये की लागत पर काम किया जा रहा है। तापी नदी पर बसे सूरत शहर पर तापी मैया का आशीर्वाद बरकरार है। विजय चौमाल ने रिवरफ्रन्ट पर तापी माता की प्रतिमा स्थापित करने की मांग सामान्य सभी में रखी। 
प्रधानमंत्री आवास के कारण बिल्डरों के फ्लैट के भाव घटेः दिनेश राजपुरोहित
सूरत नगर निगम में स्लम इंप्रुवमेन्ट समिति के अध्यक्ष दिनेश राजपुरोहित सामान्य सभा के शुन्यकाल के दौरान सभागृह में कहा कि कल ही मुख्यमंत्री के हाथों प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए ड्रो का आयोजन किया गया। इस से पुर्व शहर के विभिन्न क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के 8 हजार फ्लैट के लिए आवेदन मंगाए गए थे। निर्धारित समय के दौरान करीबन 25 हजार नए आवेदन आए और पुराने वेटिंग वाले आवेदन सहित कुल 31 हजार लोगों के लिए जल्द ही फ्लैट आवंटित किए जायेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत मात्र 5.50 लाख की किमत में लाभार्थिओं को फ्लैट आवंटित किया जाता है। इस योजना के सफल होने से शहर के कई प्रोजेक्टों में बिल्डरों को भाव घटाने की नौबत आ गयी है। 

Tags: