सूरत : मुख्यमंत्री आज तापी पूजन के साथ राज्यव्यापी नदी महोत्सव का शुभारंभ करेंगे

सूरत :  मुख्यमंत्री आज तापी पूजन के साथ राज्यव्यापी नदी महोत्सव का शुभारंभ करेंगे

मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल आज शहर में 217.25 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण तथा सूरत से ही राज्यव्यापी 'नदी महोत्सव' का शुभारंभ भी करेंगे

राज्य स्तरीय 'फिट इंडिया, फिट गुजरात' साइक्लोथॉन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेगा
देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर  'आजादी का अमृत महोत्सव' के हिस्से के रूप में  देश कि प्रगति और प्रकृति में   महत्वपूर्ण योगदान देनेवाली नदियों का गौरव और आस्था को सम्मानित करने के लिए  राज्य सरकार ने 26 से 30 दिसंबर तक "नदी उत्सव" का राज्यव्यापी उत्सव आयोजित किया है।  इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में  रविवार 26 दिसंबर को सूरत में राज्य स्तरीय 'नदी महोत्सव' का आयोजन किया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री 26 दिसंबर सुबह 8.30 बजे सिंगनपुर कॉजवे में तापी नदी के पवित्र तट पर सूर्यपुत्री तापी माता का पूजन करके 26 से 30 दिसंबर के बीच राज्यव्यापी 'नदी उत्सव' का शुभारंभ करेंगें। साथ ही शहर जिले में 217.25 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा। 
राज्य के स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन का संयुक्त उपक्रम आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सुबह 7.30 बजे भगवान महावीर कॉलेज भरथना में आयोजित राज्य स्तरीय 'फिट इंडिया, फिट गुजरात' साइक्लोथॉन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। अनुमानित 7,000 साइकिल चालकों ने साइक्लोथॉन में ऑनलाइन पंजीकरण कराया है। इस अवसर पर नदी की महानता को दर्शाने वाली एक वीडियो फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा और इस भावना के साथ एक सामुदायिक संकल्प लिया जाएगा कि नदियां प्रदूषित न हों। राज्य सरकार द्वारा 'सुशासन' के तहत 'शहरी विकास दिवस' के अंतर्गत वीर नर्मद विश्वविद्यालय के सभागार में सुबह 10.00 बजे सूरत नगर निगम और सूडान के 217.25 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन राज्य सरकार करेगी। 
Tags: