सूरत : मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी ट्रेन का गांधीनगर तक विस्तार, केंद्रीय रेल मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर सूरत से रवाना किया

सूरत : मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी ट्रेन का गांधीनगर तक विस्तार, केंद्रीय रेल मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर सूरत से रवाना किया

मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी ट्रेन का गांधीनगर तक विस्तार किया है इस ट्रेन को केंद्रीय रेल मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर सूरत से रवाना किया

रेलवे मंत्री ने दैनिक यात्रियों को लाभान्वित करने वाली चार ट्रेनों की बहाली की भी घोषणा की
रेल और कपड़ा राज्य मंत्री श्रीमती दर्शना जरदोश ने सूरत स्टेशन पर आयोजित समारोह में शुक्रवार, 24 दिसंबर, 2021 को प्रतिष्ठित मुंबई सेंट्रल- अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस की विस्तारित सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसे अब गांधीनगर केपिटल स्टेशन तक विस्‍तारित किया गया है। इस अवसर पर माननीय सांसद सी. आर. पाटील और माननीया विधायक श्रीमती संगीताबेन पाटील, पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल, रेलवे के अन्‍य वरिष्ठ अधिकारी, रेल उपभोक्‍तागण और इलेक्ट्रॉनिक/प्रिंट मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार यात्रियों की बहुप्र‍तीक्षित मांग को पूरा करते हुए माननीया रेल राज्य मंत्री श्रीमती दर्शना जरदोश ने आज मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस की गांधीनगर केपिटल स्‍टेशन तक विस्तारित सेवा को सूरत स्टेशन से झंडी दिखाकर रवाना किया। अपने संबोधन में माननीया रेल राज्य मंत्री ने कहा कि इस प्रतिष्ठित ट्रेन के विस्तार से अब गुजरात राज्य की राजधानी और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के बीच रेल संपर्क बेहतर होगा। इससे गांधीनगर के यात्रियों और देश के बाकी हिस्सों से गांधीनगर आने वाले पर्यटकों को फायदा होगा। अहमदाबाद और गांधीनगर के बीच यात्रा करने के लिए सड़क मार्ग से काफी अधिक समय लगता है, इस ट्रेन सेवा से अब यह दूरी लगभग 45 मिनट में पूरी होगी। उन्होंने यह भी बताया कि मुंबई सेंट्रल- गांधीनगर केपिटल शताब्दी एक्सप्रेस गांधीनगर में आगामी ग्लोबल समिट में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों और आगंतुकों के लिए भी फायदेमंद साबित होगी। 
ठाकुर ने आगे बताया कि श्रीमती जरदोश ने दैनिक यात्रियों को लाभान्वित करने वाली चार ट्रेनों की बहाली की भी घोषणा की और यह उन 16 अन्य ट्रेनों के अतिरिक्त होगी, जिन्हें पहले बहाल किया गया था। माननीया रेल राज्य मंत्री ने सूरत स्टेशन पर यात्रियों और मीडियाकर्मियों से बातचीत भी की। तत्पश्चात, पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने उन्हें अन्य विकास परियोजनाओं की प्रगति से अवगत कराया।  
Tags: