सूरत : कोराना के मामले बढऩे पर सिविल में डॉक्टर व नर्सिंग ट्रेनिंग शुरू

सूरत : कोराना के मामले बढऩे पर सिविल में डॉक्टर व नर्सिंग ट्रेनिंग शुरू

ग्रामीण क्षेत्रों में प्राथमिक और सामुहिक स्वास्थ्य केंद्रों के मेडिकल आफिसर और नर्सिंग स्टाफ को दिया प्रशिक्षण

सूरत समेत गुजरात में ओमिक्रॉन और कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने नई सिविल अस्पताल में विभिन्न विभागों के सीनियर डॉक्टरों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में मेडिकल आफिसर और नर्सिंग स्टाफ को प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है।
सूरत न्यू सिविल अस्पताल में 20 व 21 को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और ग्रामीण क्षेत्र के सामुहिक स्वास्थ्य केंद्र मेडिकल आफिसर और नर्सिंग स्टॉफ को प्रशिक्षण दिया गया। अगले दिनों में भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। सिविल मेडिसिन विभाग के डॉ.अश्विन वसावा, माइक्रोबायोलॉजी  के डॉ. तन्वी पानवाला, बाल विभाग की डॉ. जिगिशा पाटोदिया और डॉ. आदित्य,एनेस्थीसिया, स्त्री रोग, फिजियोथेरेपी विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक द्वारा लेक्चर और मार्गदर्श दिया जा रहा है। 
जिसमें किसी कोरोना पॉजिटिव मरीज को समस्या के अनुसार ऑक्सीजन कैसे दें। पीएससी और सी. एच. सी से बड़े अस्पताल को रेफर कैसे करें, रेफर करते समय क्या करें, मॉनिटर पर वेंटिलेटर पर मरीजों का अपडेट, गंभीर स्थिति का इलाज कैसे करें और कितनी दवा दें, मरीज के भर्ती होने पर क्या रिपोर्ट करें और सैंपल कैसे लें, कैसे लेबोरेटरी आदि भेजने आदि के बारे में सीनियर डॉक्टरों द्वारा मार्गदर्शन दिया जा रहा है। 
Tags: Surat