सूरत : ओमिक्रॉन का एक और संदिग्ध मामला, प्रशासन सर्तक

सूरत : ओमिक्रॉन का एक और संदिग्ध मामला, प्रशासन सर्तक

सूरत में ओमिक्रॉन का एक और संदिग्ध मामला सामने आया है। लंडन से आया युवक के कोरोना के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। शेयर बाजार के कारोबार से जुड़ा 39 वर्षीय युवक  पॉजिटिव निकला है। उसने 11 तारीख को यूके से कुवैत और कुवैत से दिल्ली की यात्रा की और 14 तारीख को  निजी टैक्सी में सूरत आया था।
गौरतलब है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी और 14 तारीख को सूरत पहुंचे इस युवक को होम क्वारंटाइन कर दिया गया। सात दिनों के क्वारंटाइन के बाद इसका दोबारा टेस्ट किया गया जिसमेें कोरोना पॉजिटिव आया। इसलिए बुधवार को युवक का कोरोना  पॉजिटिव रिपोर्ट आने से ओमिक्रॉन की आशंका के बीच सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया।
कोरोना ओमिक्रॉन के नए घातक वैरिएंट ने सूरत में दस्तक दे चुका है। शहर में एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को शहर के पाल क्षेत्र के भुलका विहार स्कूल के 3 छात्रों का कोरोना पॉजिटिव रिपोट आया था। वहीं पालिका के स्वास्थ्य विभाग ने तत्काल प्रभाव से एक सप्ताह के लिए स्कूल बंद कर दिया।
स्कूल में कोरोना पॉजिटिव छात्रों की संख्या बढ़ी
पालिका के रांदेर जोन के भुलका विहार स्कूल में कक्षा-2 में पढऩे वाले 7 वर्षीय छात्र, कक्षा-9 के 14 वर्षीय छात्र और कक्षा-10 के 16 वर्षीय छात्र का कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आया। तीनों छात्र क्रमश: ताड़वाड़ी, अडाजण और भाठा गांव के रहने वाले हैं।  इन तीनों छात्रों की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पालिका द्वारा स्कूल के 144 अन्य छात्र एवं 19 कर्मचारियों का सेम्पल लेकर जांच के लिए मेडिकल लेब में भेजे गए।  
Tags: Surat