सूरत : पंजाब में किसान आंदोलन के कारण ट्रेनें रद्द, गुजरात के 1700 तीर्थयात्री कटरा में फंसे

सूरत : पंजाब में किसान आंदोलन के कारण ट्रेनें रद्द, गुजरात के 1700 तीर्थयात्री कटरा में फंसे

पंजाब में किसान आंदोलन के कारण ट्रेनें रद्द होने से सूरत के करीब 1,700 तीर्थयात्री कटरा में फंसे हुए हैं और सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

गुजरात सरकार और सांसदों से  यात्रियों की वापसी की व्यवस्था करने का अनुरोध किया
सूरत के करीब 1,700 तीर्थयात्री कटरा में फंसे हुए हैं और सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं। पता चला है कि मां वैष्णोदेवी समिति पिछले दो दिनों से सभी यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था कर रही है और सरकार के प्रतिनिधियों से बात कर रही है ताकि सभी पर्यटक अपने घर सूरत लौट सकें।  किसान आंदोलन के कारण रद्द किए गए सभी पर्यटक फंस गए थे। राकेश पाठक ने बताया कि 17 तारीख को वह करीब 1700 जितने लोगों को लेकर मां वैष्णोदेवी की तीर्थ यात्रा पर ले गए। कटरा पहुंचने के बाद ट्रेन को अचानक रद्द कर दिया गया, जिससे सभी पर्यटक कटरा में फंस गए।  दो दिन से होटल में ठहरे बुजुर्ग डरे हुए हैं और हैरान परेशान हो रहे हैं। गुजरात सरकार और सूरत के सांसदों से मेरा एक ही अनुरोध है कि हमारी मदद करें और हम सभी को सूरत लाने की व्यवस्था करें।
निमेश पटेल (यात्री) ने बताया कि वैष्णोदेवी समिति ने स्पेशल ट्रेन चलाई।  किसान आंदोलन के कारण ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। जिससे कई पर्यटक कटरा में फंस गए हैं। मजबूरन उन्हें एक होटल में रुकना पड़ा और वहीं खाना पड़ता है। कुछ के पास तो अब खर्च करने के लिए भी पैसे नहीं हैं। ट्रस्ट प्रशासक भी हमारे साथ है। सरकार के हस्तक्षेप से ही इस समस्या का समाधान हो सकता है।
पंजाब में किसान आंदोलन के कारण पश्चिम रेलवे की 10 से अधिक  ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। 22 दिसंबर की  वैष्णोदेवी-बांद्रा स्वराज एक्सप्रेस, जामनगर-वैष्णोदेवी स्वराज एक्सप्रेस और डॉ. अम्बेडकर नगर-वैष्णोदेवी मालदा एक्सप्रेस, 23 दिसंबर की  बांद्रा-वैष्णोदेवी स्वराज एक्सप्रेस रद्द कर दी गई है।  
Tags: