सूरत : टीआरबी जवानों ने दी ईमानदारी की मिसाल, पर्स उसके मालिक को लौटा दिया

सूरत : टीआरबी जवानों ने दी ईमानदारी की मिसाल, पर्स उसके मालिक को लौटा दिया

पर्स मालिक ने की दोनों जवानों की ईमानदारी की तारीफ

कई बार महंगी चीजें या दस्तावेज रास्ते में खो जाने के बाद उनका वापस मिल पाना मुश्किल हो जाता है। लेकिन कभी कभी नेक और ईमानदार व्यक्तियों के हाथ में लगने पर वे मूल मालिक तक पहुंच जाती है। ऐसा ही एक ईमानदारी की मिसाल देने वाला मामला सूरत शहर में सामने आया है। अठवालाइंस स्थित पुलिस आयुक्त के बंगले के पास सडक़ पर मिले नकदी, डेबिट कार्ड और अन्य सामान से भरा पर्स उसके मालिका को मोबाइल नंबर से सम्पर्क रके दो टीआरबी जवानों लौटाकर वफादारी और ईमानदारी की मिसाल दी। जबकि पर्स के मालिक ने दोनों जवानों की ईमानदारी तारीफ की।
अठवालइांस स्थित पुलिस आयुक्त का बंगला निकट ट्रैफिक प्वाइंट पर गत सुबह ट्रैफिक शाखा के हेड कांस्टेबल और टीआरबी के दो जवान हिरेन अतुल पटेल और सुरेश सुखाभाई राठौर ड्यूटी पर थे। इसी दौरान उन्हें रास्ते में एक पर्स मिला। दोनों टीआरबी ने हेड कांस्टेबल को सूचित किया कि उन्हें पर्स मिला है और पर्स से लेबोरेटरी कीरसीद प्राप्त हुई थी। जिसमें लिखे हुए नंबर पर सम्पर्क करके पर्स के मालिक भूपेंद्र रावजीभाई को फोन करके बुलाकर पर्स वापस लौटाया।
उल्लेखनीय है कि भूपेंद्रभाई मॉर्निंग वॉक के बाद पेट्रोल भरकर अपनी बहन के घर अथवलाइन्स जा रहे थे। तभी एक अनजान नंबर से कॉल आई। दो बार कॉल रिसीव नहीं किया लेकिन तीसरी बार रिसीव करने पर सामने से कहा गया कि आपका पर्स मिला है लेकर जाओ। भूपेंद्रभाई को टीआरबी जवानों ने  नकदी 8 से 9 हजार रूपये रखे पर्स को वापस लौटाकर ईमानदारी की मिसाल दी। भूपेंद्रभाई ने दोनों टीआरबी जवानों की ईमानदारी को सलाम किया। 
Tags: