सूरत में ओमिक्रोन के चलते इन महत्वपूर्ण समारोहों को किया गया रद्द

सूरत में ओमिक्रोन के चलते इन महत्वपूर्ण समारोहों को किया गया रद्द

पिछले 18 सालों से चल रहा आंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव और गोपी कार्निवल होगा स्थगित

देश भर में पिछले कई दिनों से कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के केस सामने आ रहे है। ऐसे में सलामती के भाग स्वरूप सूरत शहर के ऐतिहासिक गोपी तलाव में पिछले पाँच साल से हो रहे गोपी कार्निवल के आयोजन को इस बार रद्द किया गया है। कोरोना के कारण लगातार इस बार लगातार दूसरे साल गोपी कार्निवल का आयोजन नहीं किया जाएंगा। बता दे की की शहर में अभी भी कोरोना का संक्रमण चल रहा है और उसमें भी दुनिया भर से सामने आ रहे ओमिक्रोन के मामलों के कारण यह निर्णय लिया गया है। 
उल्लेखनीय है की गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल द्वारा री-डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का उदघाटन के दौरान ही उन्होंने घोषणा की थी हर साल कांकरिया कार्निवल की तरह ही गोपी कार्निवल का भी आयोजन किया जाना चाहिए। जिसके अंतर्गत 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक हर दिन गोपी कार्निवल में विभिन्न स्पर्धा तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। हालांकि कोरोना के कारण इस बार भी यह कार्निवल आयोजित नहीं होगा ऐसा निर्णय महानगर पालिका द्वारा लिया गया है। 
गोपी कार्निवल के अलावा शहर में पिछले 18 सालों से आयोजित होने वाला आंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव भी इस साल आयोजित नहीं किया जाएगा। इस महोत्सव में सूरत की प्रजा के अलावा अन्य देशों के लोग भी हिस्सा लेने आते है। देश-विदेश से अनोखी डिजाइन के पतंग के कई लोग इसमें हिस्सा लेने के लिए आते है। हर साल इन लोगों में आर्जेंटीना, बल्गेरिया, फिनलेंड, क्रोएशिया, बेलारूस, ब्राज़ील, चीन, इस्टोनिया, कैमरून, ऑस्ट्रेलिया, चिली, आर्जेंटीना, केनेडा तथा कंबोडिया जैसे देशों के अलावा अन्य कई देशों के लोग भी हिस्सा लेते है।
Tags: Surat