सूरत : ओमिक्रोन का दुसरा मरीज पॉजिटिव आया, दुबई से लौटी थी फैशन डिजाईनर

सूरत : ओमिक्रोन का दुसरा मरीज पॉजिटिव आया, दुबई से लौटी थी फैशन डिजाईनर

सूरत में ओमिक्रोन वायरस से संक्रमण का दुसरा मामला दर्ज हुआ है, दुबई से लौटी फैशन डिजाईनर महिला हुई संक्रमित

दुबई से लौटने के बाद 39 वर्षीय फैशन डिजाइनर की सैंपल रिपोर्ट आई पॉजिटिव, बेटा-बेटी निगेटिव
गुजरात में कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट यानी ओमिक्रोन के तीन और मामले सामने आए। तीन नए मामले गांधीनगर निगम, सूरत नगर निगम और आनंद शहरी क्षेत्र की सीमा के भीतर दर्ज किए गए। तो अब राज्य में ओमिक्रोन पॉजिटिव मामलों की संख्या 10 हो गई है। सूरत में दर्ज मामले के विवरण के अनुसार, 39 वर्षीय फैशन डिजाइनर की दुबई से लौटने के बाद नमूने लेने की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। महिला में फिलहाल कोई लक्षण नहीं है लेकिन एहतियात के तौर पर उसे एक निजी अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है। जबकि उनके बेटे और बेटी की रिपोर्ट नेगेटिव आयी और होम क्वारंटीन है। 
39 वर्षीय महिला जो पेशे से फैशन डिजाइनर का काम करती है और वर्तमान में अपने 18 वर्षीय बेटे और 19 वर्षीय बेटी के साथ वीआईपी रोड उतराण में रहती है। जीनोम अनुक्रमण की उनकी रिपोर्ट ओमिक्रॉन संस्करण के लिए पॉजिटिव आयी। 8 दिसंबर को मरीज को सर्दी-खांसी होने लगी। अगले दिन लंबे हनुमान के एक निजी चिकित्सक के पास गए और वहां प्राथमिक उपचार किया। 13 दिसंबर को फिर से दुबई के लिए शारजाह की फ्लाइट बुक की, जहां सूरत एयरपोर्ट पर पेथोकेयर लैब की रैपिड, आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 
महिला दो दिसंबर को अपने बेटे और बेटी के साथ सूरत से दुबई के लिए रवाना हुई थी। 5 दिसंबर तक दुबई में रहने के बाद वे एयर इंडिया की फ्लाइट से सूरत लौट आए और उन्हें घर में ही क्वारंटाइन कर दिया गया। स्वास्थ्य टीम द्वारा 13 दिसंबर से मरीज को होम आइसोलेशन में रखा गया था और उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए थे। साथ ही सूरत नगर निगम के कोविड एप के साथ ही अंचल के स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा नियमित निगरानी में रखा गया। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की गई जिसमें  धनवंतरी रथ द्वारा सामाजिक, व्यावसायिक संपर्क का परीक्षण किया गया। कुल 78 लोगों परिक्षण का नकारात्मक परिणाम आया। मरीज को कोविशील्ड वैक्सीन (पहली खुराक- जून 2021, दूसरी खुराक, 16 सितंबर) मिल गई है।वनिता विश्राम कॉलेज में बेटी बी.सी.ए - प्रथम वर्ष की पढ़ाई करती है जिसने कोविशील्ड ने दोनों खुराक ली, और 13 दिसंबर को कोरोना टेस्ट निगेटीव आया। बेटा के. पी. कॉमर्स कॉलेज में बीसीए - प्रथम वर्ष का अध्ययन  कर रहा है जिसने कोविशील्ड के दोनों खुराक ली और 13 दिसंबर को कोरोना टेस्ट का रिजल्ट नकारात्मक आया बेटा और बेटी दोनो  वर्तमान में होम कोरोन्टीन है। 
13 तारीख को मरीज के साथ फ्लाइट में सवार सभी 9 यात्रियों का परीक्षण किया गया। जिसमें सभी निगेटिव थे। मरीज में फिलहाल कोई लक्षण नहीं है लेकिन एहतियात के तौर पर उसे एक निजी अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है। मरीज के बेटे और बेटी को 13 दिसंबर से मोटा वराछा में मरीज के भाई के घर में क्वारंटीन किया गया है और सभी के सैंपल आज दोबारा भेजे गए हैं। सूरत नगर निगम क्षेत्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट का यह दूसरा मरीज पॉजिटिव है। पहले पहला ओमिक्रोन पॉजिटिव ए. के. रोड वराछा के मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई है। केन्याई निवासी को कल एक संदिग्ध सकारात्मक रोगी के रूप में स्मीमेर में भर्ती कराया गया था और नमूना जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया था।
Tags: