हुनर हाट में भूमि त्रिवेदी का धमाल

हुनर हाट में भूमि त्रिवेदी का धमाल

कार्यक्रम के दौरान सूरत के लोगों के साथ अपने रिश्ते का हवाला देते हुए शहर में बिताए गए लम्हों को याद किया

सूरत: हुनर हाट में शनिवार की शाम गुजरात की बेटी और बॉलीवुड की मशहूर प्लेबैक सिंगर भूमि त्रिवेदी के नाम रही। गायकी की ख़ास अदा और अंदाज़ वाली भूमि ने मंच पर आते ही "मुर्शिद" और "जुगनी" से शानदार आगाज़ कर धमाल मचा दिया। अपने सुपरहिट ट्रैक "राम चाहे लीला चाहे" से उन्होंने ऐसा समां बांधा कि दर्शकों की तालियाँ और वन्स मोर की आवाज़ थमने का नाम ही नहीं ले रही थी। सभी को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। भूमि भी पूरे मूड में नज़र आईं। शाहरुख खान की फ़िल्म रईस का "उड़ी उड़ी जाए" फ़िल्म ज़ीरो का "हुस्न परचम" गाने से उन्होंने सूरत के लोगों का दिल जीत लिया। तापसी पन्नू पर फिल्माया गया "घनी कूल" को भी उन्होंने बहुत सुंदर गाया। 
मोहित खन्ना

कार्यक्रम के बीच बीच में भूमि त्रिवेदी दर्शकों से गुजराती भाषा में बात करती रहीं। उन्होंने सूरत के लोगों के साथ अपने रिश्ते का हवाला देते हुए शहर में बिताए गए लम्हो को याद किया। गरबा के गानों को भी उन्होंने गाया और दर्शकों को नचाया। भूमि के गानों में गुजरात की मिट्टी की महक साफ़ नज़र आई। भूमि त्रिवेदी से पहले अंकिता पाठक और मोहित खन्ना ने बेहद खूबसूरत आवाज़ में गाने गाकर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। जनता जिस उम्मीद के साथ भूमि त्रिवेदी को देखने सुनने हुनर हाट आई थी, मोहित और अंकिता ने उसे निराश नहीं किया और माहौल को बखूबी संगीतमय बना दिया। अंकिता ने लता जी का सदाबहार गाना "सोलह बरस की बाली उमर को सलाम" और आशा भोसले का सुपरहिट गाना "झुमका गिरा रे बरेली के बाज़ार में" गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

मोहित खन्ना ने "तेरी मिट्टी में मिल जावां" और उसके बाद "ये देश है वीर जवानों का" गाकर राष्ट्रभक्ति के रंग में सभी को सराबोर कर दिया। "फिर मिलेंगे चलते चलते" के ज़रिए उन्होंने दिवंगत सुपरस्टार अभिनेताओं राजकपूर, देवानंद, शम्मी कपूर, ऋषि कपूर और राजेश खन्ना को श्रद्धांजलि दी और उनकी याद ताज़ा कर दी। इन दोनों सिंगर्स ने एसपी बाला सुब्रमण्यम और लता जी का गाना "सुन बेलिया" बहुत अच्छे से गाया। "कजरारे कजरारे तेरे कारे कारे नैना" गाने में भी मोहित और अंकिता की कमाल की जुगलबंदी देखने को मिली। दोनों ने मिलकर आरडी बर्मन के अमर संगीत से सजे कई गाने गाए। 
अंकिता पाठक

सूरत में 34वां हुनर हाट लगा हुआ है जिसमें हर दिन संगीत का कार्यक्रम होता है। अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय हुनर हाट के ज़रिए क्राफ़्ट और क्यूज़ीन के अलावा कल्चर को भी बढ़ावा देने का काम करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी की निगरानी में देश भर में सफलतापूर्वक हुनर हाट का आयोजन किया जाता है।
Tags: Surat