सूरत : वरेली के बंद गोदाम से 31.84 लाख रुपये की शराब जब्त, गोदाम मालिक और किरायेदार सहित वॉन्टेड

सूरत : वरेली के बंद गोदाम से 31.84 लाख रुपये की शराब जब्त, गोदाम मालिक और किरायेदार सहित वॉन्टेड

कपड़ा पार्सल पेकिंग की आड़ में शराब की तस्करी

पांडेसरा तहसील के वरेली गांव में ट्रान्सपोर्ट के बंद गोदाम से पुलिस ने सूचना के आधार पर 31.5 लाख रुपये के विदेशी शराब बरामद की। पुलिस ने गोदाम मालिक और किरायेदार वरेली के शख्स को भगोड़ा घोषित किया है। कपड़ा पार्सल में विदेशी शराब की पैकिंग करके सूरत शहर में शराब तस्करी के एक बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है।
वरेली गांव में ट्रान्सपोर्ट गोदाम के पास खुले जगह में खड़े कंटेनर से स्टेट मोनिटरिंग सेल टीम ने 27.91 लाख रुपये की कीमत शराब के साथ चालक को दबोचा। चालक ने पूछताछ में बताया कि  कन्टेनर में शराब भरकर लाने के एक फेरे के 20 हजार रूपये मिलते थे। उसने छठी बार सूरत शहर में बड़ी मात्रा में विदेशी शराब लाने की बात कबूल की। स्टेट विजिलेंस टीम काम कर रही थी, तब कडोदरा जीआईडीसी पीआई एचडी पटेल को मिली सूचना पर पुलिस के काफिले के साथ वरेली गांव के श्रीजी ट्रांसपोर्ट नगर के बंद गोदाम में छापेमारी की। उस समय गोदाम के पास पार्क में तीन पहिया टेंपो (नंबर जीजे-06-बीयू-2716) लावारिस मिला था। 
पिछे की बॉडी का लाऊक तोडक़र जांच करने पर खाकी कलर के बॉक्स में 852 विदेशी शराब की बोतल कीमत 1,72,320 का जत्था मिला था। इसके बाद बंद गोदाम का ताला तोडक़र देखने पर साड़ी का पार्सल हो इस तरह पार्सल में पैक किए विदेशी शराब का जत्था मिला। जिसमें प्रथम बड़े पार्सल से बोतल नग 14892 कीमत 29,62,560 और दूसरे पार्सल से 15754 नग बोतल कीमत 31,34,880 का मुद्दामाल जब्त किया और गोदाम की निगरानी रखने वाले और किराये की वसूली करने वाले चेतन प्रमोद बगडे (निवासी रामनगर, नवगाम, डिंडोली, सूरत, मूल निवासी पारोला, आज़ादचोक, तहसील अमलनेर) की पूछताछ करने पर श्रीजी ट्रांसपोर्ट नगर के मालिक  विजय जयंतीभाई उर्फ ​​जेरामभाई वासोया (निवासी शेफायर कोर्ट, वीआईपी रोड, वेसु, सूरत) ने 15 हजार रूपये वेतन पर नौकरी पर रखा था और  श्रीजी ट्रांसपोर्ट नगर में आए 18 गोदामों की देखरेख और किराया वसूल कर रहा था।
 पुलिस ने बंद गोदाम का ताला तोडक़र बड़ी मात्रा में दारू जब्त किया। गोदाम के बारे में मौजूद चेतनभाई से पूछताछ के बाद 10-09-2021 को महादेव गोदाम नाम के गोदाम विजय वसोया ने महेंद्रसिंह खिमसिंह चौहान (निवासी कृष्णा रेजीडेंसी, वरेली तहसील पलसाणा ) को उसके भागीदार राजेश ने मासिक 25 हजार रूपये किराये पर दिया था। इस संदर्भ में उसने लेन-देन की लिखित डायरी में पुलिस को सौंपी।  शराब का जत्था खाली करके सूरत शहर में अलग-अलग पार्सल बनाकर वाहनों में ले जाने की बात कही। जिससे पुलिस ने गोदाम मालिक विजय वसोया और किराये से रखने वाले  महेंद्र सिंह चौहान, राजेश व अन्य को वांछित घोषित कर आगे की जांच कर रही है।
Tags: