सूरत : हजीरा में पांच साल की बच्ची से रेप-हत्या मामले में दोनों पक्षों की दलीलें, 20 दिसंबर को होगी आगे की सुनवाई

सूरत :  हजीरा में पांच साल की बच्ची से रेप-हत्या मामले में दोनों पक्षों की दलीलें,  20 दिसंबर को होगी आगे की सुनवाई

मेडिकल, डीएनए और एफएसएल रिपोर्ट मिलने के आखिरी सीन के आधार पर सरकारी पक्ष ने की दलील

सूरत के हजीरा में पांच साल की बच्ची से रेप और हत्या के मामले में सोमवार को  सरकार की ओर से आखिरी दलीलें दी गईं। सरकार की ओर से लास्ट सीन टू गैदर, मेडिकल, डीएनए के साथ-साथ एफएसएल रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों को दोषी ठहराने की दलील दी गई। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलों के बाद मामले में फैसला सुनाने की तारीख  20 दिसंबर तय की है। 
अप्रैल 2020 में हजीरा गांव में पांच साल के बच्ची का अपहरण कर उसके साथ श्रृष्टि विरुद्ध कृत्य के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। घटना को प्रकाश में आने से रोकने के लिए आरोपी सुजीत मुन्नीलाल साकेत ने बच्ची के सिर पर ईंट से वार कर हत्या कर दी।  चर्चित इस मामले में सरकार की ओर से अंतिम तर्क प्रस्तुत किये गये। मुख्य जिला लोक अभियोजक नयन सुखाड़वाला ने तर्क दिया कि आरोपी ने पांच साल के बच्ची की हत्या कर शव को रेत के टीले में फेंक दिया था। धूल में खून के धब्बे भी मिले हैं। जिस ईंट से उसकी हत्या की गई, उसमें लड़की के खून के नमूने भी मिले हैं। इसके अलावा दो प्रमुख गवाहों ने आरोपी सुजीत को बच्ची को ले जाते देखा था। 
सरकार की ओर से  लास्ट सीन टू गैदर  रिपोर्ट भी पेश किया गया है। इसके अलावा आरोपी के मोबाइल से अश्लील क्लिप के साथ-साथ जानवरों की अश्लील क्लिप भी मिली है। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलों के बाद मामले में फैसला सुनाने की तारीख  20 दिसंबर को समय तय की है।  इस मामले में फैसला  आने की संभावना है।
लोक अभियोजक के मुताबिक आरोपी सुजीत ने पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या की घटना से महज 10 दिन पहले ही एक अन्य नाबालिग से दुष्कर्म किया था। इसके बाद किशोरी ने आरोपी सुजीत के सिर पर ईंट से हमला किया और अपना बचाव किया था। लड़कियों से बार-बार रेप करने की मानसिकता रखने वाले आरोपी को सजा दिलाने की मांग की गई थी।
हजीरा गांव की पांच वर्षीय मासूम बच्ची 30 अप्रैल की सुबह करीब साढ़े 10 बजे अपने घर के पास खेलते समय लापता हो गई थी। लड़की नहीं मिली और उसकी जांच की गई। जिसमें आरोपी सुजीत मुन्नीलाल साकेत ने लड़की को चॉकलेट देने का लालच देकर उसे झांडी-झंखाड़ी में ले गया जहां प्रकृति के खिलाफ कृत्य कर  उसकी हत्या कर दी गई। एक दिन बाद बच्ची की मृत हालत में मिलने के बाद  पूरी घटना सामने आई। पुलिस ने सुजीत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
Tags: