सूरत : मेट्रो परियोजना का लोहे का खंभा गिरने से 15 वर्षीय बालक की मौत

सूरत : मेट्रो परियोजना का लोहे का खंभा गिरने से 15 वर्षीय बालक की मौत

सूरत मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए कदरशनी नाल में स्टेशन बनाने का काम चल रहा है वहा खेलने गए बच्चे पर लोहे का खंबा गिरने से उसकी मौत हो गयी

सदमे में बेहोश हुए बच्चे के माता-पिता
सूरत मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए सूरत के कदरशनी नाल में स्टेशन बनाने का काम चल रहा है। इसी बीच 15 साल का अख्तर शेख रविवार को दोस्तों के साथ खेलने गया। लोहे का खंभा उसके ऊपर गिरा और उसके मुंह पर खरोंच लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे। हालांकि, पालिका और मेट्रो परियोजनाओं पर काम कर रहे लोग मौके से फरार हो गए थे। 15 वर्षीय अख्तर अफसर शेख अपने परिवार के साथ  कदरशानी नाल इलाके में रह रहा था। पिता सोफे बनाने की दुकान में मजदूरी का काम करते हैं। अख्तर 3 भाई और 3 बहनों में सबसे छोटे थे। आज बच्चा दोस्तों के साथ घर के पास खेलने गया था। मेट्रो स्टेशन का काम चल रहा था। इसी बीच अख्तर पर एक लोहे का खंभा गिर गया। इसलिए उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अख्तर के चाचा अकबर मुजफ्फर शेख ने कहा कि अख्तर यहां खेलने आया था। जब मैं काम पर था तब फोन की घंटी बजी। आपका भतीजा मर गया और एक पाइप के नीचे कुचल गया। यहां निगम का काम चल रहा है। जो अब हम नहीं होने देंगे। अगर हमें दिल्ली जाना भी पड़े तो हम जाकर इस काम को रोक देंगे। अख्तर के माता-पिता बेहोश हो गए हैं। 
आरिफ शाह (स्थानीय) ने बताया कि कदरशा नाल में मेट्रो स्टेशन का काम चल रहा है। मेरी दुकान ठीक यहाँ  सामने है। वे यह जानने के लिए दौड़ पड़े कि कुछ हुआ है। मृतक के दोस्तों ने बताया कि लोहे का खंभा गिर गया था। अख्तर ने तब से बात नहीं की है। इसके बाद उन्होंने 108  बुलायी और अस्पताल ले जाया गया। आज यह बच्चा मर गया है, कल कोई और मर सकता है। एक बच्चा स्टेशन पहुंचा और उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया कोई सुरक्षा नहीं है। 
Tags: