सूरत : समुंदर में बोट के साथ लापता नवसारी के 5 युवक मुंबई से मिले

सूरत : समुंदर में बोट के साथ लापता नवसारी के 5 युवक मुंबई से मिले

12 दिन पहले खलासी के तौरपर मछली पकडऩे निकले थे

नवसारी जिले में पिछले 27 नवंबर को नवसारी के 4 और जलालपोर का 1 युवक सहित पांच युवक बोट में खलासी के तौरपर मछीमारी के लिए निकले थे। लेकिन 1 और 2 दिसंबर को समुंदर में तुफान की चेतावनी को दरकिनार करते हुए आगेकूच शुरू रखने से समुंदर में खोने का मैसेज मिला था। मुंबई पुलिस सहित टीम की जांच बाद पांचों खलासी सुरक्षित मिले।
 पिछले 27 दिसंबर को नवसारी शहर के 4 युवकों में से 33 वर्षीय अनिल हलपति, उसका छोटा भाई 29 वर्षीय अमित हलपति,  30 वर्षीय शंकर हलपति और नीमेश हलपति सभी अरडी फलिया, छापरा नवसारी के रहने वाले है। और उनके साथ जलालपोर तहसील के कृष्णपुर गांव का 46 वर्षीय बलीभाई टंडेला जगवंदन नामक बोट के मालिक कैलाश सोलंकी की बोट में मच्छीमारी करने के लिए मुंबई जाने निकले थे। तब मौसम विभाग की ओर से 1 और 2 दिसंबर में समुंदर में तूफान सहित चक्रवात की संभावना होने से समुंदर में रही नावों को सही सलामत किनारे पर लौटने की सूचना दी थी। 
लेकिन जगवंदन बोट समुंदर के लहरों से मुंबई से करीबन 25 से 30 किमी दूर वसई खाडी के पास झाडिय़ों में फंस गई थी।  साथ ही बोट में सवार सभी लोगों से सम्पर्क टूट गया था। जिससे नाव में सवार नवसारी जिले के पांच ही परिवार चितिंत थे। इस बीच 8 दिसंबर को नवसारी सहित के सभी खलासी नाव सहित सुरक्षित मिलने का मुंबई पुलिस द्वारा कहा गया।










Tags: Surat