सूरत : अन्नपूर्णा मिल में सब्सिडीवाले यूरिया उर्वरक का हो रहा था इंडस्ट्रीयल उपयोग

सूरत : अन्नपूर्णा मिल में सब्सिडीवाले यूरिया उर्वरक का हो रहा था इंडस्ट्रीयल उपयोग

मैनेजर, मालिक के खिलाफ खेती अधिकारी ने दर्ज कराई फरियाद

शहर के पांडेसरा जीआईडीसी के अन्नपूर्णा इंडस्ट्रीज प्रा.लि. नामक टेक्सटाइल यूनिट में किसानों को बेचा जानेवाला सब्सिडीवाले यूरिया उर्वरक का उपयोग किए जाने की सूचना मिली थी। जिससे खेती अधिकारी टीम ने छापा मारकर 45 किलोग्राम की 10 बेग जब्त करके फैक्ट्री मालिक और मैनेजर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।
सूरत के खेती अधिकारी कृपा प्रविण घेटिया और उनकी टीम ने सूचना के आधार पर पांडेसरा जीआईडीसी स्थित अन्नपूर्णा इंडस्ट्रीज प्रा. लि. नामक मिल में छापा मारा था। वहां से कृभको हजीरा द्वारा उत्पादित नीम कोटेड यूरिया की 45 किलोग्राम वजन की गत जुलाई माह में मेन्युफेक्चर की गई 19 बेग बरामद हुई। जिससे खेती अधिकारियों की टीम ने कंपनी के स्टोर कीपर महेश पटेल की पूछताछ की। लेकिन नीम कोटेड यूरिया उर्वरक कहां से आया इसको लेकर अजान होने बात कहीं। हालांकि महेश ने यूरिया उर्वरक कंपनी के मैनेजर नारायण अशोपा और फैक्ट्री मालिक शिवकुमार मुरलीधर अग्रवाल मंगवाते होने की कबूलात की। लेकिन मैनेजर और मालिक दोनों उपस्थित नहीं थे। 
 खेती अधिकारी कृपा घेटिया ने दोनों के खिलाफ पांडेसरा पुलिस थाने में आवश्यक चीजों की दफा के तहत मामला दर्ज करवाया। उल्लेखनीय है कि कपड़ा बनाने के लिए उर्वरक का उपयोग किया जाता है। लेकिन अन्नपूर्णा इंडस्ट्रीज प्रा. लि. द्वारा किसानों को बेचा जानेवाला सब्सिडी वाले उर्वरक का इंडस्ट्रीज में उपयोग करते थे।

Tags: Surat