सूरत : पांडेसरा में 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म- हत्या मामले में 10 दिसंबर को होगा फैसला

सूरत : पांडेसरा में 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म- हत्या मामले में 10 दिसंबर को होगा फैसला

दिसंबर 2020 की घटना में न्यायिक कार्यवाही पूरी

शहर में आए दिन बच्चों को यौन शोषण का शिकार बनाए जाने की घटनाएं सामने आ रही है। ऐसी ही एक पांडेसरा इलाके में घटी थी। जिसमें 10 वर्षीय बच्ची को वडापांव खिलाने का लालच देकर उधना बीआरसी कम्पाउंड की झाडिय़ों में ले जाकर दुष्कर्म करने के बाद हत्या की गई थी। इस मामले आरोपी दिनेश बैंसाणे के खिलाफ केस की स्पीडी ट्रायल बुधवार को पूरी हो गई। कोर्ट ने अगले 10 दिसंबर तक फैसला स्थगित रखा है।
पांडेसरा इलाके में रहने वाली 10 साल की बच्ची 7 दिसंबर 2020 को अपने बड़े चाचा के घर के बाहर अकेली खेल रही थी। तब आरोपी दिनेश दशरथ बैंसाणे ने उसे वडापांच खिलाने का लालच देकर नाश्ते के ठेले पर ले गया। इसके बाद उसे उधना बीआरसी कम्पाउंड लक्ष्मीनारायण इंडस्ट्रीयल पार्क के सामने झाडिय़ों में ले गया और दुष्कर्म करने का प्रयास किया था। बच्ची ने प्रतिकार कर आरोपी के बाए हाथ की उंगली पर काट लेने से गुस्साये आरोपी ने बच्ची के सिर में ईट मारकर हत्या कर डाली थी। बच्ची के अभिभावकों ने आरोपी के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म- हत्याा और पॉक्सो एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कराई थी। पांडेसरा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था। 
हाल कारावास भोग रहे आरोपी दिनेश बैसाणे के खिलाफ कुछ दिनों में ही चार्जशीट दायर की गई। इसके बाद स्पीडी ट्रायल में अहम कुल 45 गवाहों, इन्कवेस्ट पंचनामा के गवाह, सीसीटीवी फुटेज के एफएसएल, चिकित्सक गवाह, पीडि़ता के माता-पिता, लास्ट सीन टूगेदर के गवाहों को शामिल किया गया। सरकार पक्ष के मुख्य जिला सरकारी अधिवक्ता नयन सुखडवाला ने चार्जफ्रेम की कार्यवाही के बाद कार्यवाही शुरू करके 45 गवाहों की के बयाान और बचाव पक्ष की उलट जांच की कार्यवाही पूरी की थी। जिससे कोर्ट ने आरोपी दिनेश बैसाणे के खिलाफ पॉक्सो केस का संभावित फैसला अगले 10 दिसंबर तक स्थगित रखा है।
Tags: