सूरत : छात्रों का रिपोर्ट पोजिटिव आने पर दो स्कूलों को सात दिनों के लिए बंद किया

सूरत : छात्रों का रिपोर्ट पोजिटिव आने पर दो स्कूलों को सात दिनों के लिए बंद किया

सूरत में कोरोना के नए केस डबल डिजिट में आना शुरू हुआ, स्वास्थ विभाग ने संक्रमण को रोकने के लिए जिस स्कूल से पोजिटिव केस आए है उस स्कूल को ७ दिनों तक बंद रख्रने का आदेश जारी किया है

रिवरडेल स्कूल के 4 और संस्कार भारती स्कूल से 1 छात्र कोरोना संक्रमित
सूरत शहर के रांदेर जोन क्षेत्र की दो स्कूलों में पिछले दो दिनों में पांच छात्रो का कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आने पर महानगरपालिका के स्वास्थ विभाग ने दोनों स्कूलों को आगामी 7 दिनों के लिए बंद रखने की सूचना दी। स्कूल संचालकों ने पुरी स्कूल को बंद रखने के प्रति नाराजगी जताते हुए कहा की जिस वर्ग और विभाग का छात्र पोजिटीव आया हो उस क्लास या विभाग के सभी छात्रों का हररोज आरटीपीसीआर टेस्ट कराए मगर स्कूल बंद न करे।
रिवरडेल स्कूल में पालिका टीम ने मंगलवार को छात्रों की जांच की तो पता चला की एक छात्र का रिपोर्ट पोजिटिव है। बुधवार को दुबारा स्वास्थ विभाग ने स्कूल के छात्रों का टेस्ट किया तो और नए 3 छात्रों का रिपोर्ट पोजिटिव आया।स्वास्थ विभाग ने संभवित खतरे को देखते हुए पुरी स्कूल को सात दिनों के लिए बंद रखने का आदेश दिया। 
कोरोना के संक्रमण को लेकर निगम एक बार फिर बेहद सफल कदम उठा रहा है। संस्कार भारती विद्यालय में कक्षा 12 के विज्ञान के छात्र के सकारात्मक परिणाम के बाद पूरे स्कूल को बंद करने का निर्णय लिया गया है। छात्र की पिछले चार दिनों से तबीयत खराब चल रही थी इसके बाद माता-पिता द्वारा इसका परीक्षण किया गया। छात्रा ने स्वंय  लेब से कोरोना के लिए परीक्षण किया जिसमें उसका रिपोर्ट पोजिटिव आया था।इस दौरान उन्होंने नगर पालिका को सूचित किया कि वह पॉजिटिव आयी हैं। निगम द्वारा छात्रों की टेस्टिंग करने पर अन्य कोई छात्र पॉजिटिव नहीं है। अभिभावकों ने स्कूल की एक कक्षा या विभाग को बंद करने के बजाय एक पूरे स्कूल को बंद करने पर भी नाराजगी व्यक्त की है।  इसके बाद निगम की टीम द्वारा कक्षा 11 और 12 के छात्रों का कोरोना टेस्ट किया गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रैपिड टेस्ट और आरटी-पीसीआर टेस्ट किए गए। जिसमें सभी छात्र निगेटिव आए। 

Tags: