सूरत एयरपोर्ट पर नौकरी के बहाने युवक ने लगाया कई लोगों को चूना

सूरत एयरपोर्ट पर नौकरी के बहाने युवक ने लगाया कई लोगों को चूना

यूनिफॉर्म, सर्टिफिकेट बनाने के चार्ज के तौरपर 1.58 लाख रूपये ऐठे

शहर में आए दिन अच्छी नौकरी पाने की लालच में आकर लोग ठगे जाने की घटनाएं सामने आती रहती है। ऐसा ही एक घटना फिर से सूरत में सामने आयी। जिसमें सूरत एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के बहाने नवसारी के युवक ने कई लोगों को ठगा। सलाबतपुरा के युवक ने 35 हजार पगार की लालच देकर विविध चार्ज के तौरपर ऑनलाइन 1.58 लाख रूपये ऐठ लिए थे।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक सलाबतपुरा- रेशमवाड निवासी कौशल भगवानदास राणा जरी काम करता है। कौशल की बहन उधना दरवाजा स्थित पासपोर्ट डिपार्टमेंट की बैंक आफिस में नौकरी करती है। तब कौशल बहन को किसी काम से मिलने उसकी आफिस गया था। तब आफिस के पास उसकी मुलाकात नवसारी के जीतेंद्र मयेकर के साथ हुई। जीतेंद्र ने बड़ी-बड़ी बाते करके कौशल अपनी बातों में फंसा लिया और अपना विजिटिंग काड्र देकर सूरत एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने का झांसा दिया। उसने कौशल को 35 हजार की नौकरी दिलाने की लालच दी। कौशल ने जीतेंद्र की मुलाकात उसके पिता के साथ भी कराई। कौशल के पिता भी ठगबाज जीतेंद्र की  बातों में आ गए। 
इस बीच नौकरी के लिए ऑनलाइन फॉर्म  भरने को कहने पर कौशल ने अपना बायोडेटा, पहचान पत्र जीतेंद्र को भेजा था। इसके बाद जीतेंद्र के कहने के मुताबिक 2,1000 रूपये बहनोई के बैंक खाते से उसके बैंक खाते में ट्रांसफर किए थे। ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद उसकी कॉपी की मांग की तो कॉन्फिडेन्सियल होने का कहकर कॉपी नहीं दी। इसके बाद विविध चार्ज के नाम से कुल 1.58 लाख बैंक खाते में ट्रांसफर कराए थे।
हालांकि नौकरी नहीं नहीं मिलने से अपने साथ ठगी होने का एहसास होने पर कौशल ने रूपये वापस मांगे तो जीतेंद्र ने धाक धमकी दी थी। सलाबतपुरा पुलिस ने कौशल राणा की शिकायत के आधार पर जीतेंद्र आर मयेकर (निवासी अयोध्यानगर 2, विजलपोर रोड नवसारी)  के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। सलाबतपुरा पुलिस की एक टीम आरोपी को पकडऩे के लिए नवसारी गई थी, लेकिन जीतेंद्र का पता लगा नहीं। पुलिस की प्राथमिक जांच में जीतेंद्र महाराष्ट्र भाग गया है।
नवसारी और महाराष्ट्र में मामले दर्ज
 पुलिस जांच में जीतेंद्र मयेकर बड़ा कलाकार निकला है। एयरपोर्ट पर उंचे पगार पर नौकरी की लालच देकर कई लोगों के रूपये हजम कर गया है। प्राथमिक जांच में नवसारी और महाराष्ट्र में उसके खिलाफ मामले दर्ज होने की जानकारी सामने आयी है। सलाबतपुरा पुलिस ने आरोपी की अपराधिक जानकारी हासिल करने के लिए महाराष्अ्र और नवसारी पुलिस का सम्पर्क किया है। आरोपी के चीटिंग के शिकार अन्य लोग भी अगले दिनों में सामने आने की संभावना है।
Tags: