सूरत : कपड़ा व्यापारियों को सभी जानकारी जमा करने का कमिश्नर ने दिया आदेश

सूरत : कपड़ा व्यापारियों को सभी जानकारी जमा करने का कमिश्नर ने दिया आदेश

ठगी को रोकने का पुलिस का प्रयास

कपड़ा मार्केट में जालसाजी का दौर यथावत है। कपड़ा मार्केट में पार्सल चोरी, पेमेंट में देरी सहित दलाल- व्यापारी द्वारा खरीदी किए माल की जगह अन्य हल्की गुणवत्ता का कपड़ा भेजना, पार्टी पलायन की व्यापारी शिकायतें करते है। दिवाली पूर्व वीविंग- ट्रेडिंग वर्ग द्वारा पुलिस कमिश्रर से कई बार गुहार लगाई गई। जिसके कारण कपड़ा मार्केट में होने वाले चीटिंग की घटनाओं को रोकने पुलिस विभाग ने कमर कसी है।
कपड़ा का कारोबार करने वाले सभी व्यापारी या पेढ़ी संचालकों को उनके विस्तार के पुलिस थाने और एसोसिएशन को पूरा ब्यौरा देना होगा। साथ ही टेक्सटाइल क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों के फोटो के साथ और एसोसिएशन प्रमाणित आईडीकार्ड भी देने का कमिश्नर ने निर्देश दिया है।
इन नियमों का करना होगा पालन
टेक्सटाइल व्यापार के साथ जुड़े सभी व्यापारी और पेढ़ी संचालकों को स्थानीय पुलिस थाना और मार्केट एसोसिएशन में अपनी जानकारी जमा करनी होगी। संपत्ति और कपड़ा दलाल को अपना अनिवार्य पुलिस वेरिफिकेशन करवाकर अपनी जानकारी पुलिस थाने और एसोसिएशन को देनी होगी। व्यापारी पेढ़ी को अपने सभी कर्मचारियों की जानकारी रखकर सभी का फोटो के साथ आईडीकार्ड देना होगा। मार्केट में काम करने वाले कारीगरों को भी मार्केट की व्यवस्था संभालने वाले कमेटी को पहचान पत्र जारी करना होगा।
Tags: