सूरत : छह माह की गर्भवती महिला की हृदय गति रुकने से मौत

सूरत : छह माह की गर्भवती महिला की हृदय गति रुकने से मौत

गर्भवती महिला पति का अन्य के साथ हुए झगड़े के चलते मानसिक तनाव में थी

शहर के सरथाना कृष्णा रो हाउस में एक हैरान कर देने वाली घटना हुई है जहां एक गर्भवती महिला की हृदय गति रुकने से मौत हो गई। अत्यधिक मानसिक तनाव में भी ऐसी घटना होने की प्राथमिक राय देते हुए डॉ. संदीप रानोती ने कहा कि मौत के सही कारण का पता लैब की रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा। 25 वर्षीय योगिता महेश वाघासिया 6 महीने की गर्भवती थीं और बेहोश होने के बाद एक निजी अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
सरथाना पुलिस ने बताया कि सूरत की रहने वाली योगिता वाघासिया (उम्र- 25) मूल रूप से सोमनाथ की रहने वाली थी। पति रत्नकलाकार का काम करता है। योगिता की एक 3 साल की बेटी भी है और यह उनका दूसरा प्रसव था। घटना 16 तारीख की रात 10 बजे की है। अचानक बेहोश होने पर गर्भवती योगिता को निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां मौजूद चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित होते ही परिवार शोक छा गया। पुलिस को छह माह के गर्भ से गर्भवती महिला की मौत की सूचना दी गई। मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस पोस्टमार्टम की कार्रवाई की।
मौत का सही कारण रिपोर्ट के बाद होगा
स्मीमेर पोस्टमॉर्टम विभाग के डॉक्टर संदीप रानोटी  ने बताया कि पोस्टमॉर्टम डॉ. राजेश पटेल ने किया। मुझे एक विशेषज्ञ की राय के लिए बुलाया गया था। यह कहना संभव नहीं है कि ऐसी घटना में दौरा पड़ा हो, लेकिन यह कहा जा सकता है कि दिल का दौरा तब होता है जब हृदय गति अचानक बढ़ जाती है और जोर से पंप हो जाती है। यह चौंकाने वाला मामला है, लेकिन मौत के सही कारण का पता लैब की रिपोर्ट के बाद ही चल पाएगा। परिवार के एक करीबी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पति का कुछ दिन पहले किसी से झगड़ा हो गया था। उसी झगड़े को लेकर योगिता मानसिक तनाव में  थी। सरथाना पुलिस आगे की जांच कर रही है।
Tags: