सूरत : यातायात के लिए बाधारूप लारीओं को हटाया जायेगाः महापौर

राज्य में वेज-नोनवेज लारीयों पर प्रतिबंध की चर्चाओं के बीच सूरत महापौर और मनपा आयुक्त ने कहा कि जो लारीया अवैध रूप से रास्ते पर चल रही है उसका अतिक्रमण हटाया जायेगा

वेज या नोन वेज का कोई प्रश्न नही, इससे पुर्व भी पालिकाने रास्ते पर से लारीयोंका अतिक्रमण दुर किया है और करती रहेगी
सूरत। राज्य में राजकोट, बडौदा, अहमदाबाद, भावनगर तथा जुनागढ नगर निगम द्वार सार्वजनिक रूप से मांस मच्छी और अंडे की लारी पर प्रतिंबध फरमाया है। जबकी मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल ने कहा की लोगों को जो खाना हो वह अपने मर्जी से खा सकते है मगर रास्ते पर यातायात को बाधित करनेवाली लारीयों को हटाया जायेगा। इस संदर्भ में सूरत  के महापौर हेमालीबेन बोघावाला ने कहा कि शहर में सार्वजनिक स्थलों से वेज या नोन वेज की लारीयों को हटाने के संदर्भ में पार्टी स्तर पर कोई चर्चा नही हुई है। मनपा आयुक्त बंछा ‌निधि पानी ने कहा कि शहर में ट्राफिक समस्या को बाधित करनेवाली और रास्ते पर खडी रहनेवाली वेज और नोन वेज खान पान की लारियों को हटाने की निति पालिका ने पहले बनाई हुई है। झीरो दबाण रूट पर किसी भी प्रकार की खान पान की लारीओं का अतिक्रमण चलाया नही जायेगा। यातायात को बाधित करनेवाली किसी भी प्रकार की लारी को रास्ते से नगर निगम द्वारा हटा लिया जाता है। आगामी दिनों में भी यह अभियान पूर्ववत जोन स्तर और स्वास्थ विभाग तथा फुड विभाग द्वारा जारी रहेगा। सूरत निगम अतिक्रमण करनेवाली सभी लॉरियों को समय-समय पर उठाता रहता है। इस के लिए हमने इस मामले में अलग से कोई फैसला नहीं किया है।  जीरो रूट  पर दबाव को दूर करने के लिए नगर निगम रोजाना काम करती है। शहर में वर्तमान में वेज या नोन वेज लॉरी को हटाने की कोई योजना नहीं है।
सूरत के स्वास्थ्य उपायुक्त डॉ. आशीष नायक ने कहा कि सूरत नगर निगम की जीरो अतिक्रमण नीति के तहत समय-समय पर लॉरियों को हटाया जाता है।नगर निगम वेज और नॉन-वेज लॉरियों के बीच अंतर किए बिना अतिक्रमण से छुटकारा दिलाती है।  इससे पहले भी निगम रास्ते पर चलने वाली लारीयों को हटा दिया था और आने वाले दिनों में भी इसी तरह कामगारी संचालित कि जायेगी। हम एक समान निति और नियम से वेज-नॉनवेज लॉरियों के साथ अखाद्य सामान बेचनेवाली लारीयो के खिलाफभी  कार्रवाई करते हैं । 
Tags: