सूरत : मतदाता सूची सूधार कार्यक्रम -2021 आज से शुरू

सूरत शहर जिले में आज से मतदाता सूची सुधार कार्यक्रम शुरू हो गया है। 1 जनवरी, 2022 को या उससे पहले 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले सभी नागरिक पंजीकरण करा सकते हैं।

सूबह 10 से शाम 5 बजे तक बुथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) सभी मतदान केन्द्रो पर उपस्थित रहेंग
सूरत शहर जिले में आज से मतदाता सूची सुधार कार्यक्रम शुरू हो गया है।  1 जनवरी, 2022 को या उससे पहले 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले सभी नागरिक पंजीकरण करा सकते हैं। ऑनलाइन वोटर हेल्पलाइन मोबाइल ऐप या वेबसाइट www.voterportal.eci.gov.in को दर्ज किया जा सकता है, हटाया या ठीक किया जा सकता है। ऑफलाइन नाम दर्ज करने के लिए फॉर्म 6 भरें, नाम हटाने के लिए फॉर्म 7, बदलाव करने के लिए फॉर्म 8 भरें। जरूरी साक्ष्य के साथ मतदाता सूधार अभियान14, 21, 27, 28 नवंबर को निकटतम मतदान केंद्रों पर प्रस्तुत किया जा सकता है। विशेष रूप से सभी युवाओं से अनुरोध है कि वे अपना नाम दर्ज करने का प्रयास करें। अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1950 पर संपर्क करें। 
सूरत शहर जिले में विशेष अभियान के रूप में 14 नवंबर 2021 रविवार को सूबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बुथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) सभी मतदान केन्द्रो पर उपस्थित रहकर आवेदन स्वीकार करेंगे। इस लिए जिन नागरिकों की उम्र 1 जनवरी 2022 से पहले 18 वर्ष की हो वह मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए फोर्म 6 , मृत्यु और स्थानांतर के मामले में नाम कम करने के लिए फोर्म 7 और बदलाव सुधार करने के लिए फोर्म 8 एवं एक ही विधानसभा मतदार विभाग में स्थानांतरन के लिए फोर्म नं. 8 (क )  जरूरी साक्ष्य के साथ 14 नवंबर 2021 रविवार को अपने नजदीक के मतदान केन्द्र पर पेश करे। 
18 वर्ष पुर्ण किए हो ऐसे युवा मतदारों को मतदार यादी में अपना नाम दर्ज करने के लिए यह सुवर्ण अवसर है इस लिए अधिक से अधिक युवा नागरिक अपने घर के आसपास के मतदान केन्द्रो पर जाकर मतदाता सूची सूधार अभियान का लाभ ले ऐसी जानकारी सूरत जिला चुनाव अधिकारी ने दी है। 
Tags: