सूरत : व्यापारी को धमकाकर वसूली करने वाले नकली पुलिस को असली पुलिस ने पकड़ा

सूरत : व्यापारी को धमकाकर वसूली करने वाले नकली पुलिस को असली पुलिस ने पकड़ा

25 वर्षीय किरण पुलिस जैसी हेरकट, गोगल्स बनकर घूमता था

सूरत पूणा इलाके में अपनी पहचान पूणा पीआई के राइटर के तौरपर पर देकर व्यापारी को धमकाकर छह माह से वसूली करने वाले नकली पुलिस को असली पुलिस ने गिरफ्तार किया। नकली पुलिस ने फर्निचर के व्यापारी से 21 हजार का सोफा लिया था और अन्य व्यापारी से 8 हजार रूपये हड़प लिए थे। अंड़े की लारी पर भी रूपये चुकाये बिना मोफत में खाता था और पार्सल ले जाने वाले नकली पुलिस के खिलाफ पूणा पुलिस ने फिरौती का मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पूणा पीआई वी.यू. गडरिया गतरोज पुलिस थाने में थे, तब पूणा केनाल रोड पॉलारिस टावर मॉल से खुले मैदान में तमन्ना फर्निचर के नाम से दुकानधारक 20 वर्षीय रोहितकुमार विनु देवीपूजक (मकान नं.136, सुभाषनगर सोसायटी मगोब, सूरत)उनके पास आया था और कहा कि अगस्त माह में एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी पहनकर उनके पास आया था और उन पर रौफ झाड़ते हुए अपनी पहचान पूणा पीआई के राइटर कुलदीप आहिर के तौरपर देकर पुलिस थाने में सोफा चाहिए, तू सोफा दे नहीं तो तेरे खिलाफ कार्रवाई करके तुझे जेल में डाल दूंगा। ऐसा कहकर 21 हजार कीमत के दो सोफासेट ले गया था। बाद में वह रोहितकुमार की दुकान के पास अंड़े की लारी चलाने वाले सनीभाई की लारी पर भी मोफत में खाना खाता था और पार्सल भी ले जाता था।
कुलदीप ने रोहितकुमार के व्यापारी दोस्त मेहुल उर्फ काना को भी पुलिस थाने से बाइक दिलाने के 8 हजार रूपये लिए थे। पूणा पुलिस थाने में कुलदीप आहिर नाम का कोई पुलिस जवान नहीं होने से उसे पकडऩे की कार्यवाही की। पूणा पुलिस ने किरण उर्फ कुलदीप सेलार बारड ( उम्र 25, कुबेरनगर विभाग 2, पूणा, सूरत मूल उमरल्ला तहसील तलाजा, जिला भावनगर निवासी ) को गिरफ्तार किया। पुलिस ने रोहितकुमार की शिकायत के आधार पर उसके खिलाफ फिरौती का मामला दर्ज किया। पुलिस पूछताछ में पता चला कि वह पुलिस जैसे हेरकट रखता था और गोगल्स पहनकर रौफ जमाता था। उसने पुलिस परेड ग्राउंड स्थित केन्टीन से खरीदी करके वहां कुलदीप आहिर नाम की नेम प्लेट भी बनाई थी।
Tags: