सूरत : महाराष्ट्र में फर्जी कंपनी बनाकर कोयले का करोड़ों का पेमेंट नहीं चुकाकर धोखाधड़ी

सूरत : महाराष्ट्र में फर्जी कंपनी बनाकर कोयले का करोड़ों का पेमेंट नहीं चुकाकर धोखाधड़ी

जांच करने पर पता चला कि महाराष्ट्र के वाडा में सिर्फ कंपनी के बोर्ड लगे थे

शहर के सहारा दरवाजा के आदर्श कोल हब एल.एल.पी नामक कोयला कंपनी से महाराष्ट्र वाडा में फर्जी कंपनी खड़ी करके करोड़ों रूपयों का कोयला खरीदी किया और पेमेंट नहीं चुकाकर 8.02 करोड़ की धोखाधड़ी की। पुलिस थाने में पिता-पुत्र और कंपनी के पर्चेज मैनेजर और ट्रांसपोर्टर सहित पांच जनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई। 
रिंग रोड-सहारा दरवाजा स्थित मोमाई कॉम्प्लेक्स में आदर्श कोल हब एल.एल.पी के नाम से शैलेश सज्जन अग्रवाल (उम्र 33, जी 601, फ्लोरिंस अपार्टमेंट, वेसू मेन रोड)  इंडस्ट्रीयल कोयला का कारोबार करते हैं। उन्होंने संजय शेख और उनके बेटे अजय संजय शेख (दोनों निवासी  वाडा रोड, एचपी पेट्रोल पंप के सामने, शेलार, भिंवड़ी वाडा रोड, वाडा, जिला पालघर, महाराष्ट्र) और दीपक ढोलू और आसिफ शेख और नंदू उर्फ मुदस्सिर अंसारी (तीनों ठाणे, महाराष्ट्र निवासी) के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। 
पांच सालों से व्यवसायिक वाले महाराष्ट्र के वाडा स्थित सनसाइन पेप टेक नामक पेपर मिल के पर्चेज मैनेजर दीपक ढोलू ने फरवरी 2021 में महाराष्ट्र में योगीराज मेट्रो (ओपीसी) प्राइवेट लिमिटेड के नाम से टेक्सटाइल प्रोसेस और डाइंग यूनिट में संजय और अजय को कोयला पर्चेज का काम सौंपा है। पिता-पुत्र की प्रतिष्ठित मेन्यूफेक्चरिंग कंपनी है और नई दो मिल भी खरीदी है। 90 दिनों में पेमेंट चुकाने की बात करके कोयला खरीदना शुरू किया था। दीपक के कहने से संजय शेख के विश्वासु ट्रांसपोर्टर आरिफ शेख की ट्रक में शैलेष कोयला भेजता था। 
योगीराज मेट्रो और फिनिक्स इन्फ्रा एन्ड कंपनी के के नाम से शैलेष ने कुल 9.98 करोड़ का कोयला सप्लाय किया था। जिसका 2.71 करोड़ का पेमेंट चुकाया था। लेकिन इसके बाद 8.02 करोड़ का पेमेंट के लिए वादा करने लगे। जब शैलेष ने स्थल पर जाकर पता किया तो वहां खाली कंपनी के बोर्ड लगे थे, जिससे शैलेष चौंक उठा। पुलिस फरियाद की कार्यवाही करने पर कोयला खराब होने का डेबिट नोट भेज दी।
Tags: