सूरत : पंजाब के व्यापारी ने पेमेंट के बदले सूरत के 20 व्यापारियों को दी धमकी

सूरत : पंजाब के व्यापारी ने पेमेंट के बदले सूरत के 20 व्यापारियों को दी धमकी

राधाकृष्ण टेक्सटाइल मार्केट के व्यापारी ने दर्ज कराई शिकायत

कपड़ा बाजार में जालसाजी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। रिंग रोड के राधाकृष्ण टेक्सटाइल मार्केट व सूरत टेक्सटाइल मार्केट के तीन व्यापारियों से ड्रेस मटेरियल व साडिय़ां खरीदी कर कुल 58.68 लाख का पेमेंट नहीं चुकाकर दंपति समेत पांच के खिलाफ सलाबतपुरा पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
रिंगरोड के राधाक्रिष्ना टेक्सटाइल मार्केट में व्रिशा प्रिन्ट के नाम से ड्रेस मटेरियल्स का कारोबार करने वाले रामेश्वर नारायणदास राठी (उम्र 48, निवासी सोनल रेजीडेंसी, पुणा पाटिया) का 2019 में संजय गोयल से परिचय हुआ था। पंजाब में क्रॉसिंग अबोहर फस्ट चौक में सूरत सिलेक्शन के नाम से व्यवसाय करने की पहचान देकर उन्होंने 40 दिन में पेमेंट चुकाने का वादा करके 6.74 लाख रुपये और अन्य 19 व्यापारियों से कुल 34.15 लाख मिलाकर कुल 40.89 लाख रूपये का माल खरीदकर पेमेंट नहीं चुकाया। व्यापारियों ने पेमेंट मांगा तो कथित रूप से जान से मारने की धमकी दी। जबकि राधाकृष्ण मार्केट में कटारिया सिल्क मिल्स के नाम से व्यवसाय करने वाले  दिलीप नेमीचंद मेहता (शुभम हाइट्स, पर्वत पाटिया निवासी) के पास से कृपा टेक्सटाइल के नाम से कारोबार करने वाले  कैलाश पुनमचंद भूतड़ा और धर्मेंद्र पुनमचंद भूतड़ा ने 2018 में 14.83 लाख रुपये का कपड़ा खरीदी कर पेमेंट नहीं चुकाया और रातों-रात दुकान को ताला मारकर फरार हो गए थे।
इसके अलावा सूरत टेक्सटाइल मार्केट में मनभरी प्रिंटस के नाम से कारोबार करने वाले नरेंद्र रामअवतार साबू  (निवासी विजयनगर सोसायटी, मजूरा) के पास से 2018 में रिंगरोड के गोल्डन पाइंट में आरटी टेक्सटाइल के नाम से व्यवसाय करने वाले थॉमस कुटाटे और उनकी पत्नी बेटसी थॉमस कुटाटे ( निवासी सेन्टोसा हाइट्स, अलथान) ने समय पर पेमेंट चुकाने का वादा करके 3.05 लाख रूपये कीमत की साडिय़ों की खरीदी की थी। जिसका आज तक भुगतान नहीं करने पर सलाबतपुरा पुलिस में धोखाधड़ी का मामला दर्ज होने पर जांच शुरू की गई है। 
Tags: