सूरत : कनाडा के एग्रीकल्चर वीजा का झांसा देकर 39.28 लाख रुपये की ठगी का मामला, बैंग्लोर का ठग एजेंट गिरफ्तार

सूरत : कनाडा के एग्रीकल्चर वीजा का झांसा देकर 39.28 लाख रुपये की ठगी का मामला,  बैंग्लोर का ठग एजेंट गिरफ्तार

केनेडियन फाइनान्स कंपनी का 49 प्रतिशत निवेश होने की लालच दी थी

लोग कई बार विदेश में अच्छी नौकरी पाने की लालच में लाखों रूपये गंवा देते है। ऐसा एक मामला पांडेसरा इलाके सामने आया है। सूरत के पांडेसरा बमरोली क्षेत्र में रहने डाईंग मिल के सुपरवाइजर सहित तीन दोस्तों को कनाडा एग्रीकल्चर विजा और सहकारी मंडली की स्थापना कर केनेडियन फाइनान्स कंपनी का 49 फीसदी निवेश करने का झांसा देकर 39.28 लाख रुपये की ठगी की। इस मामले में पुलिस ने बैंग्लोर के दो ठग एजेंट में से एक को गिरफ्तार किया है। 
बमरोली के आस्थ रेसीडेंसी निवासी डाईंग मिल के सुपरवाइजर हरेशकुमार शंकरलाल पटेल (उम्र 40) ने 2017 में कनाडा जाने के लिए ऑनलाइन सर्च किया और बैंग्लोर के पेन्टन कन्सल्टींग प्रा. लि. नामक एजेंसी के निथिन चंद्रा का सम्पर्क किया। निथीन ने हरेश को कनाडा बुलाया और कंपनी के एमडी सुरेश मेनन के साथ मुलाकात कराई। सुरेश ने कनाडा का एग्रीकल्चर विजा और वहां की फेरफेक्स फाइनान्स होल्डिंग लि. नामक कंपनी के 49 प्रतिशत निवेश से सहकारी मंडली का केनेडियन गर्वमेंट रजिस्ट्रेशन करवाकर देने की लालच देकर 13.53 लाख रूपये ऐठ लिए थे। निथीन ने हरेश के अलावा दिपेश पटेल से 2.75 लाख, राजेश पटेल से 17 लाख ले लिए। इसके बाद मार्च 2020 में कोरोना महामारी के कारण फाइल स्थगित होने की बात कहकर फोन बंद कर दिया। 
इस मामले में पांडेसरा की पीएसआई मनोरमा मौर्या ने निथीन चंद्रन नायर (उम्र 33 निवासी 152, सेक्टर-3, एचएसआर ले आउट, बैंग्लोर और मूल रामपुरम, कोकाड, जिला पाला, केरल) को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। उल्लेखनीय है कि सुरेश और निथीन ने भारत के विदेश मंत्रालय का जो लेटर बताया था, वह कैसे मिला इसको लेकर भी पूछताछ की जा रही है।
Tags: