सूरत : सभी विषयों में पास हुये छात्र को बताया फेल, छात्रों ने किया नर्मद यूनिवर्सिटी के बाहर विरोध प्रदर्शन

सूरत : सभी विषयों में पास हुये छात्र को बताया फेल, छात्रों ने किया नर्मद यूनिवर्सिटी के बाहर विरोध प्रदर्शन

जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग के साथ छात्रों ने गेट को बाहर से ताला मारा

सूरत में स्थित वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी में गलत पेपर चेकिंग को लेकर नाराज छात्रों ने यूनिवर्सिटी के गेट के बाहर उग्र विरोध प्रदर्शन किया गया था। विरोध प्रदर्शन करने का सबसे बड़ा कारण यह है की कॉलेज में पढ़ने वाला एक छात्र जो की सभी 8 विषयों में पास था, उसे फेल दिखाया गया था। इसके चलते छात्रों ने पेपर चेकर के सामने कार्यवाही की मांग की। हालांकि यूनिवर्सिटी में तालाबंदी कर दी गई, इसके चलते छात्र और भी अधिक क्रोधित हुये। सभी छात्रों ने यह भी चेतावनी दी की जल्द ही वह कुलपति की घेराबंदी भी करेंगे।
पूरा मामला यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग के लिए काफी शर्मजनक थी। व्यक्ति से छोटी-मोटी बात को लेकर गलतियां तो होती ही रहती है। पर इस तरह की गंभीर लापरवाही वाकई काफी बड़ी है। इसके चलते छात्रों ने जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग लिए एकत्रटित हुये थे। 
पूरे विश्वविद्यालय को सीवाईएसएस ने अपने कब्जे में ले लिया। कार्यकर्ता बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय में जमा हो गए और कुलपति और रजिस्ट्रार के खिलाफ नारेबाजी की। जैसे ही रजिस्ट्रार दिखाई दिया, सभी छात्रों ने उन्हें घेर लिया और उनके प्रदर्शन के खिलाफ नारेबाजी की। आक्रोशित छात्रों ने विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के अंदर के गेट को बाहर से बंद कर दिया।
Tags: