सूरत : लोन पास करवाकर अपने खाते में करता था ट्रांसफर, कई लोगों को एजेन्ट ने लगाया लाखों का चूना

सूरत : लोन पास करवाकर अपने खाते में करता था ट्रांसफर, कई लोगों को एजेन्ट ने लगाया लाखों का चूना

ऑफिस को ताला मारकर एजेंट फरार

शहर में बैंक लोन लेने वाले लोगों को सचेत करने वाला मामला सामने आया है। पूणागांव के लोन एजेंट ने नेवी फाइनसर्व और मोबी क्वीक में से लोन देने का झांसा देकर 15 से ज्यादा लोगों की लोन मंजूर करवाकर रूपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। पुलिस थाने में ठग एजेंट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई।
पूणागाम स्थित सत्यनारायण सोसायटी निवासी हीरा श्रमिक संजय कालू काकडिया ( उम्र 40, निवासी जरखिया, तहसील लाठी, जिला अमरेली) ने लॉकडाउन में आर्थिक तंगी के कारण नेवी फाइनसर्व प्रा.लि. और मोबी क्वीक कंपनी का लोन एजेंट विजय वल्लभ उनागर ( उम्र 30, निवासी हरिकृष्ण  अपार्टमेंट, अक्षरधाम सोसायटी, पूणागाम और मूल चलाला, तहसील धारी जिल अमरोली) की मदद से 65 हजार की पर्सनल लोन मंजूर करवा कर कमिशन के तौरपर 7600 रूपये चुकाए थे। अगस्त 2021 में संजय ने पुत्री की पढ़ाई के लिए फिर से पर्सनल लोन के लिए विजय का सम्पर्क किया। उसने संजय के मोबाइल में नेवी फाइनसर्व एप्लिकेशन में लोन प्रोसेस की थी।
विजय ने संजय को बैंक खाते में एक लाख रूपये बेलेंस बताना पड़ेगा, मैं मेरे दोस्त के खाते से बेलेंस ट्रांसफर करता हूं कहकर लोन मंजूर करवाई थी। इसके बाद दो दिन में अडाजण में मुख्य शाखा में चेक लेने की बात कहने पर संजय घर चला गया। घर जाकर संजय की पुत्री ने मोबाइल चेक करने पर 85,900 रूपये मंजूर होने और वह रकम विजय ने अपने खाते में ट्रांसफर करने की बात पता चलने पर चौंक उठे। संजय ने रूपयों की मांग करने पर विजय ने 35 हजार रूपये उनके खाते में जमा करवाएं थे। लेकिन बाकी के 50,900 रूपये के लिए वादे किए। विजय ने इस तरह कई लोगों से 7.31 लाख ऐंठ लिए है।
लोन का झांसा देकर इन लोगों को भी ठगा
पंकज घनश्याम काकडिया को 36,500 रूपये, योगेश उनागर को 29 हजार, वनिता राजेश डढाणिया को 81 हजार, दिनेश किशन मस्के को 19 हजार, कश्यम जयंति वाघेला को 35 हजार, दिनेश राजाराम वर्मा को 80 हजार, शैलेश डाभी को 30 हजार, परसोत्तम श्याम हपाणी को 25 हजार सहित 15 से ज्यादा लोगों से 7,37,100 रूपये का चूना लगाकर ऑफिस को ताला माकर फरार हो गया है।

Tags: