सूरत : मंदिर के लिए जमीन की मांग के साथ अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद का आमरण अनशन

सूरत : मंदिर के लिए जमीन की मांग के साथ अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद का आमरण अनशन

सूरत नगर निगम की स्थायी समिति द्वारा भूमि आवंटित करने को कहा गया था

 शहर के कापोदरा इलाके में रामदेवपीर का मंदिर तोड़े जाने के बाद अधिकारियों ने जमीन आवंटित करने की बात कही थी। लेकिन अभी तक जमीन नहीं देने पर  अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष द्वारा आमरण अनशन शुरू किया गया है। शुक्रवार से वराछा जोन कार्यालय की पार्किंग में अनशन शुरू कर दिया गया है।
कुछ दिन पहले शहर के कपोदरा इलाके में स्थित रामदेव पीर के मंदिर को निगम ने तोड़ दिया था। जब एक हिंदू संगठन द्वारा मंदिर के लिए जगह की मांग की गई तो सरकार ने इसे मौखिक रूप से स्वीकार कर लिया और जमीन देने की बात कही। हालांकि कई दिनों बाद भी इस दिशा में निगम की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई और अंतत: अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष दिनेश अणधन ने वराछा जोन कार्यालय की पार्किंग में अनशन शुरू कर दिया। 
मंदिर तोड़े जाने के बाद पुलिस और एक हिंदू संगठन के बीच भी झड़प हुई। फिर उन्होंने हिंदू संगठनों द्वारा सूरत नगर निगम को तीखा प्रतिनिधित्व दिया और भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में भाजपा के शहर अध्यक्ष सहित पदाधिकारियों को जमीन आवंटित करने के लिए मौखिक रूप से सहमति व्यक्त की। हालांकि, वे अभी तक इस मामले में लिखित में कुछ भी देने के लिए तैयार नहीं हुए हैं और आखिरकार उन्होंने आमरण अनशन शुरू कर दिया है।
अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष दिनेश अणधन  ने कहा कि मंदिर गिराए जाने के दूसरे दिन और स्थायी समिति के अध्यक्ष के सामने भी हमारी ओर से प्रेजेंटेशन दिया गया था। सी.आर पाटिल ने खुद कहा कि मंदिर के लिए जमीन आवंटित करने के निर्देश दिए गए हैं और  मंदिर का निर्माण भी हम ही कराएंगे।  स्थायी समिति द्वारा भूमि आवंटन की बात की गई थी लेकिन कई दिनों के बाद भी इस संबंध में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है, जिससे अब हम आमरण अनशन कर रहे हैं। 
Tags: