सूरत : उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच फंसे सभी लोगों को सुरक्षित लाएगा जाएगा : गुजरात प्रदेश अध्यक्ष

सूरत : उत्तराखंड  में भारी बारिश के बीच फंसे सभी लोगों को सुरक्षित लाएगा जाएगा :  गुजरात प्रदेश अध्यक्ष

राज्य सरकार और जिला स्तर पर हेल्पलाइन नंबर भी घोषित किए गए

उत्तराखंड में भारी बारिश और जगह-जगह भूस्खलन की घटना के कारण  चारधाम की यात्रा कर रहे कई गुजराती भाई-बहन के फंसे होने की जानकारी प्रकाश में आई हैं। उत्तराखंड सरकार ने फंसे यात्रियों के लिए हेल्पलाइन शुरु कर सुरक्षित स्थल पर पहुंचाने की कार्यवाही शुरु की है।  भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल लगातार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं और सभी फंसे गुजराती भाई-बहनों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। 
प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने उत्तराखंड प्रशासन से टेलीफोन पर बातचीत के जरिए उत्तराखंड में फंसे तीर्थयात्रियों की जानकारी ली थी। मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल के निर्देश के बाद गुजरात सरकार के आपातकालीन संचालन केंद्र के हेल्पलाइन नंबर 079-23251900 की घोषणा की गई है।  इस नंबर से आप गुजरात में फंसे तीर्थयात्रियों के रिश्तेदारों और प्रियजनों का विवरण प्राप्त कर सकेंगे। यदि सूरत जिले के पर्यटक भारी बारिश के कारण उत्तराखंड के बेज कैंप या किसी अन्य घाटी में फंसे हो तो उनके संपर्क नंबर / नाम के साथ सूची तैयार कर ईमेल 66.disastersurat@gmail.com तथा सूरत जिला के डिजास्टर कंट्रोल रुम के हेल्पलाइन नंबर 1077 तथा 0261-2663200 और स्टेट डिजास्टर इमरजेंसी ऑपरेशन सेन्टर उत्तराकंड के संपर्क नंबर 0135-2710334 तथा 0135-2710335 पर जानकारी देने सूरत जिला डिजास्टर कक्ष द्वारा कहा गया है। 
सीआर पाटिल ने कहा कि उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा के कारण गुजरात के करीब 80 से 100 पर्यटक फंस गए हैं। पीएम नरेंद्रभाई मोदी उनके लिए हर संभव मदद और व्यवस्था कर रहे हैं। मुख्यमंत्री और मैं प्रशासन के संपर्क में हैं और आवश्यक मदद पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। मुझे विश्वास है कि ये सभी लोग सकुशल लौट आएंगे।
Tags: