सूरत : महानगर पालिका ने शुरू किया वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स

सूरत : महानगर पालिका ने शुरू किया वैक्सीनेशन  ऑन व्हील्स

ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण के लिए पालिका का प्रयोग

गुजरात के सभी महानगरपालिका में पहला डोज का 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन करने वाली सूरत महानगरपालिका ने अब सोसायटी-सोसायटी में जाकर अभियान चलाया है। सूरत महानगरपालिका ने वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स शुरू किया है, जिसे अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। 
कोरोना विरोधी वैक्सीन लगाने में सूरत महानगरपालिका गुजरात की अन्य महानगरपालिका से आगे है। गुजरात सरकार ने पहले दिन दिए गए लक्ष्य में शत-प्रतिशत सफलता हासिल की है। हालांकि, पहली लेने के बाद दूसरे डोज के लिए सूरतियों की उदासीनता सामने आ रही है। पहला डोज पूरा होने के 84 दिन बाद भी ढाई लाख से अधिक लोगों ने दूसरा डोज नहीं लिया। मनपा लोगों को दूसरे डोज के लिए फोन कर रही है, कुछ घोटाले भी सामने आ रहे हैं।
हालांकि अधिक लोगों को दूसरा डोज लेने के लिए सूरत महानगरपालिका ने सोसायटी में जाकर टीकाकरण शुरू कर दिया है। इसके लिए पालिका के स्वास्थ्य विभाग ने प्रत्येक जोन में 24 वैन आवंटित की हैं। पिछले एक सप्ताह में  पालिका ने ऐसे 28 हजार लोगों का टीकाकरण किया है। पालिका लोगों को दूसरा डोज पूरा करने की जानकारी दे रहा है। हालांकि दूसरे डोज को लेकर लोगों में उदासीनता के चलते अब पालिका ने सोसायटियों में जाकर वैक्सीन देना शुरू कर दिया है।
Tags: