सूरत : पटेल समाज के छात्रों के लिए 200 करोड़ की लागत से बनेगा आधुनिक होस्टेल, प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा भूमिपूजन

सूरत : पटेल समाज के छात्रों के लिए 200 करोड़ की लागत से बनेगा आधुनिक होस्टेल, प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा भूमिपूजन

नए बनने वाले हॉस्टल में पाटीदार समाज का 2000 सालों का इतिहास दिखाया जाएगा

सूरत के पटेल समाज के छात्रों के लिए एक बड़ी और अच्छी खबर सामने आई है। सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज द्वारा वालक पाटिया मेन 200 करोड़ के खर्च की लागत से निर्माण होने वाले हॉस्टल का भूमिपुजन 15 अक्टूबर यानि की दशहरे के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कोन्फ्रेंस के माध्यम से करेंगे। 
हॉस्टल का खात मुहूर्त सीएम भूपेंद्र पटेल द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा मुख्य नामकरण हंसराज गोंडलिया परिवार, वल्लभ लखानी तथा हॉस्टल प्रोजेक्ट के मुख्य दाता भी शामिल रहेंगे। संस्था का प्रमुख कानजी भालाला ने बताया की सूरत में निर्माणाधीन यह होटल पटेल समाज के लिए महत्व का केंद्र बनेगी। यह हॉस्टल समाज के सभी छात्रों के लिए उपयोगी साबित होगी। हॉस्टल के साथ ही एक ऑडिटोरियम बनाया जाएगा, जिसमें 500 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। हॉस्टल में साथ ही एक पाटीदार गैलरी भी बनाई जाएगी, जिसमें पिछले 2000 सालों के इतिहास को दिखाया जाएगा। 
इसके युवा उद्यमियों के लिए सरकारी सहाय मार्गदर्शन केंद्र तथा विभिन्न संगठनों के सेवाप्रवृतियों के संकलन के लिए सेवा सेतु सेंटर और बिजनेस कनेक्ट सेंटर बनाया जाएगा। कानजी भलाला ने कहा कि पटेल समाज विभिन्न समाजलाक्षि कार्य करती आई है। ऐसे में इस नए कार्य के साथ ही समाज के गौरव में भी इजाफा किया है। इसके अलावा अहमदाबाद के एसपी रिंग रोड पर वैष्णोदेवी सर्कल के पास भी 200 करोड़ की लागत से सरदारधाम बनवाया था। 
इस सरदार धाम का लोकार्पण 11 सितंबर को वर्च्युअल लोकार्पण किया था। इसके अलावा नजदीक की जमीन में ही 200 करोड़ रुपए के खर्च से 2500 छात्राओं के लिए कन्या छात्रालय बनाए जाएगा। जिसका भूमिपूजन भी प्रधानमंत्री मोदी वर्च्युअल तौर पर करेंगे।
Tags: