भावनगर से लक्जरी में सूरत आए किसान के 6 लाख रूपये कंडक्टर ने चोरी किए

बस खरीदने थैली में रूपये लेकर निकलने की बात किसान को पड़ी महंगी

भावनगर से सेकंड में ट्रेवल्स बस खरीदने के लिए ट्रेवल्स बस में सूरत आए किसान की बात सुनकर बस कंडक्टर ने बस पूणा रेश्मा रो हाउस ब्रिज के पास रामदेव पार्किंग में थी, तब दोस्त को फोन करके बुलाया और 6 लाख रुपये चुरा लिए। भावनगर के जेसर के कात्रोडी गांव के 38 वर्षीय किसान जगदीश सिंह बाबूभा सरवैया ट्रेवल्स में ड्राइवर थे। दोस्त बने सावरकुंडला के लालाभाई भवानभाई रबारी ने 20 दिन पहले लक्जरी का स्लीपिंग कोच सेंकड  खरीद कर सूरत से सांवरकुडला रूट पर चलाने की बता की थी। वापी में बस देखने के बाद दो लक्जरी बस 43 लाख में खरीदने का तय किया और पहले 10 लाख रूपये देकर बाकी की रकम की लोन करने का फैसला किया था। जगदीश सिंह ने घर जाकर अपनी खेती की आमदनी के 6 लाख रुपये प्लास्टिक की थैली में डाले और उसे कपड़े के थैले में डाल दिए। पार्टनर लालाभाई रबारी और उनका दोस्त किरीट प्रजापति के साथ गत 28 को शाम वतन से जय भवानी ट्रैवल बस में बैठकर सूरत आने के लिए निकले थे। रास्ते में सभी ड्राइवर सीट के पास बैठकर नई दो लक्जरी बस खरीदने के लिए नकदी रूपये थैली में लेकर जाने की बात की थी। 
इसी बीच अगले दिन सुबह सात बजे सूरत आने पर कंडक्टर अल्पेश उर्फ ​​कानो लालजीभाई वाघेला (गाधकड़ा, तहसील सावरकुंडला, जिला अमरेली) उन्हें उठाने आया था। उसके बाद लग्जरी बस को रेशमा रो हाउस के बगल में रामदेव पार्किंग में सुबह 10.30 बजे खड़ी कर दी गई, जब तीनों बस से उतरकर चाय पीने गए। तब उनका सामान  सीट पर था। बाद में वे वापी जाने के लिए कार से निकले और जब  नवसारी टोल नाका पर पैसे देने जगदीशभाई ने बैग में हाथ डाला तो रूपये गायब थे। चोरी की जानकारी होने पर वे सूरत लौट आए और रामदेव पार्किंग स्थल के सीसीटीवी फुटेज की जांच की। वे चाय-पानी के लिए गए थे जब कंडक्टर अल्पेश उर्फ ​​कानो एक अज्ञात के साथ बस देखा गया और उसने बस के नीचे प्लास्टिक की थैली फेंक दी। इसके बाद अल्पेश और उसके साथी निचे उतरकर बाइक पर स्पीड में चले गए थे। 
जब जगदीश भाई को बस से बाहर फेंकी गई थैली खोजी तो उसमें उन्होंने रखे दो फोटो मिले थे। अल्पेश को बुलाकर पूछताछ करने पर उसने रास्ते में उनकी बात सूनकर दोस्त रोहित मुकेश खसिया (निवासी 107, सत्यनारायण सोसाइटी, कापोद्रा, सूरत) के साथ मिलकर चोरी करने की कबूलात की और रूपये रोहित को देने की बात कहीं। रोहित को बुलाकर रूपये वापस करने की बात कहने पर दोनों गोल-गोल जवाब देने लगे। जिससे आखिरकार जगदीश ने दोनों के खिलाफ पूणा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ कीञ हालांकि दोनों ने रूपयों के बारे में बताया नहीं।  
Tags: