सूरत : चाय की लारी चलाने वाले पिता की तीन बेटियों ने नेशनल लेवल कुश्ती में किया कमाल

सूरत : चाय की लारी चलाने वाले पिता की तीन बेटियों ने नेशनल लेवल कुश्ती में किया कमाल

कहते है की यदि चाहत हो तो कोई भी मंजिल छोटी नहीं होती। कुछ ऐसा ही साबित कर दिखाया है सूरत की इन तीन बेटियों ने, जिन्होंने नेशनल लेवल कुश्ती में सूरत का नाम रोशन किया है। सूरत के उधनानगर के शिवसाईंनगर में रहने वाले रामलखन रायकवार जो की एक चाय नास्ते की लारी चलाते है, उनकी तीनों बेटियों ने यूपी के अमेठी में हुई नेशनल रेसलिंग स्पर्धा में गुजरात का प्रतिनिधित्व किया था। 
तीनों बेटियों में से नीलम ने अंडर-23 केटेगरी में गोल्ड मेडल हासिल किया था। जिसमें जब विरोधी खिलाड़ी और कोच ने उनके खिलाफ किसी बात को लेकर शिकायत की तो फिर से मैच खिलाई गई थी। जिसमें भी नीलम विजयी रही थी। नीलम ने इसके पहले सीनियर स्टेट में भी सिल्वर और खेल महाकुंभ-2019 में ब्रोंज मेडल जीता था। 
नीलम पिछले चार सालों से कुश्ती खेल रही है। नेशनल रेसलिंग स्पर्धा में उड़ीसा और हिमाचल प्रदेश के सामने हुई फाइट में जीत हासिल की थी। हालांकि पंजाब के सामने हुई फाइट में उनकी हार भी हुई थी। नीलम स्कूल के समय से ही कुश्ती, फुटबॉल, जूडो जैसे खेल में काफी आगे रहती थी। 
नीलम के अलावा उनकी जुड़वा बहनें सोनू और मोनु भी कुश्ती के प्लेयर है। जिन्होंने खेल महाकुंभ-2019 में ब्रोंज मेडल हासिल किया था और सीनियर रेसलिंग चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल किया था। दोनों ने हिमाचल प्रदेश के मंडी में आयोजित जूनियर नेशनल स्पर्धा में हिस्सा लिया था। जहां गोल्ड मेडल हासिल करने के बाद उन्हें अमेठी में हुई खेल स्पर्धा में हिस्सा लेने का मौका मिला था।
Tags: Gujarat