सूरत : भारत बंद को समर्थन देते किसान नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

सूरत : भारत बंद को समर्थन देते किसान नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

भारत बंद के समर्थन में ओलपाड तीन रास्तों पर विरोध प्रदर्शन करने एकत्रित हुए किसान नेताओं को ओलपाड पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

ओलपाड, कामरेज, पलसाणा, बारडोली, उमरपाडा, महुवा और मांगरोल में किसानों ने प्रदर्शन किया
केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 10 महीनों से आंदोलन कर रहे किसानों ने 27 सितंबर को भारत बंद की घोषणा की थी। भारत बंद में सूरत जिले के सभी तहसिलों में किसान अग्रणीओं ने विरोध प्रदर्शन किया मगर स्थानिय पुलिस ने किसान नेताओं तथा कांग्रेस के नेताओं को हिरासत में ले लिया।  ओलपाड के किसान  सुबह ओलपाड खादी भंडार तीन रास्ते पर उपस्थित रहे जहां पर किसान नेता दर्शन नायक सहित अग्रणीओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। 
कृषी विरोधी तीन कानुन, बिजली बिल 2020, नए श्रमिक कानुन तथा नयी शिक्षा निति के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा सोमवार को भारत बंद का ऐलना दिया था। जिसके तहत गुजरात समन्वय समिति के कन्वीनर द्वारा गुजरात में भी भारत बंद के ऐलान में जुडने की अपिल की थी। स्वैच्छिक रूप से बिन राजनैतिक संघठन किसानों के हित में भारत बंद के ऐलान में शांतिपूर्वक जुडने की अपिल सहकारी और किसान अग्रणीओं ने सभी समाज के अग्रणीओं  तथा जनता एवं व्यापारीओं से कि थी। 
इस बंद को लेकर सोमवार को ओलपाड में किसान समाज गुजरात के अध्यक्ष जयेशभाई पटेल, किसान और सहकारिता नेता दर्शनभाई नायक, दक्षिण गुजरात के अध्यक्ष रमेशभाई पटेल, जयेंद्रभाई देसाई, योगेंद्रभाई पटेल और अन्य किसान नेताओं ने ओलपाड तीन रास्ते के पास धरना प्रदर्शन किया।  ओलपाड पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान सभी किसान नेताओं को हिरासत में ले लिया। सूरत जिले के कामरेज-पलसाना में भी  किसान समाज गुजरात और कांग्रेस के जिग्नेशभाई मोदी, धर्मेंद्र सिंह, रसिक पटेल सहित नेता भारत बंद का समर्थन कर रहे थे उन्हे पुलिस ने हिरासत में लिया था। सूरत जिले के बारडोली में भी प्रदर्शन के दौरान सूरत जिला किसान समाज के अध्यक्ष परिमलभाई पटेल, जयेशभाई पटेल समेत कई नेताओं को बारडोली पुलिस ने हिरासत में लिया। तीन कृषि कानूनों के विरोध में भारत बंद की घोषणा के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे किसानों और कांग्रेस नेताओं को सूरत जिले के उमरपाड़ा, महुवा और मंगरोल में भी हिरासत में लिया गया। 

Tags: