सूरत : रक्षाबंधन पर्व को लेकर महाविद्यालय में अनोखा उत्सव, कोरोना वॉरियर की थीम पर राखी तैयार की

सूरत :  रक्षाबंधन पर्व को लेकर महाविद्यालय में अनोखा उत्सव, कोरोना वॉरियर की थीम पर राखी तैयार की

टीकाकरण या ओलंपिक पदक के बारे में जागरूकता राखी के माध्यम से भावनाओं को व्यक्त किया

आमतौर पर रक्षाबंधन से पहले कॉलेजों में युवा राखी बांधकर जश्न मनाते हैं। लेकिन इस बार तीन फीट तक की राखी तैयार कर कोरोना महामारी का जश्न मनाने के लिए खास तरीके से थीम बेस तैयार किया गया है।
रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर सूरत के पीपलोद एरिया में फैशन डिजाइन कॉलेज के युवा अलग-अलग थीम पर करीब 2 से 3 फीट की राखी तैयार कर जश्न मनाया।  टीकाकरण, अनिवार्य मास्क, कोरोना की दूसरी लहर में सर्जित स्थिति और कोरोना योद्धाओं के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ-साथ ग्लोबल वार्मिंग के कारण ऑक्सीजन की कमी जैस थीम पर राखी तैयार की गई थी। इसके अलावा केंद्र सरकार की स्क्रेप नीति के तहत पुराने वाहनों को हटाकर प्रदूषण को कम करने का प्रयास किया गया और हाल ही में ओलंपिक में भारत के स्वर्ण पदक की थीम पर तीन फुट की शानदार राखी बनाई गई।
त्यौहार सामाजिक और सांस्कृतिक संदेश देने का माध्यम बनते जा रहे हैं। त्यौहारों के माध्यम से लोगों तक अपना संदेश पहुँचाना अक्सर आसान होता है। कॉलेज के छात्रों ने भी रक्षाबंधन के जरिए जनता तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की है। टीकाकरण के बारे में जागरूकता हो या ओलंपिक में जीते गए पदक, राखी के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त किया गया।
Tags: