एक सोच और एन. ऐ. सी. ऐच. आर. सी. ओ. आई संस्था की अनूठी पहल

एक सोच और एन. ऐ. सी. ऐच. आर. सी. ओ. आई संस्था की अनूठी पहल

सूरत से एक हाथ अनेक बंधन में 5000 हजार सैनिकों के हाथों पे राखी बांधने के विधवा महिलाओं और दिव्यांगों को रोजगार प्रदान करने के लिए उनके पास से ही राखी बनाकर बॉर्डर पर जवानों को रक्षासूत्र में बांधा जाएगा

सूरत: रक्षा अपने रक्षको की जैसे नारे के साथ एक सोच और एन. ऐ. सी. ऐच. आर. सी. ओ. आई संगठन द्वारा एक अनूठी पहल की गई है। संस्था की ओर से एक हाथ अनेक बंधन कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस कार्यक्रम के माध्यम से सीमा पर तैनात जवानों के लिए रक्षा सूत्र का निर्माण किया जाएगा, जिसकी शुरुआत आपकी सुरक्षा करने वाले पुलिस कर्मियों से होगी। जिसकी शुरुआत आज सूरत से हुई। आज संगठन की बहनों ने सेना के जवानों, पुलिस जवानों और एनसीसी कैसेटस को सम्मानित करने के साथ ही उनके हाथों पर राखी भी बांधी.
इस मौके पर एक सोच फाउंडेशन की रितु राठी ने कहा कि देश के रक्षकों को सम्मानित करने के साथ ही उनकी सुरक्षा की कामना करने के लिए यह योजना बनाई गई है. इस पूरे प्रोजेक्ट में 7000 हजार राखी का निर्माण किया जाएगा।
वहीं, इन सभी राखीयों को उन्होंने विधवाओं और विकलांगों के रोजगार के लिए बनाया है. यह कार्यक्रम आज सूरत से शुरू किया गया है। वडोदरा में भी इसी तरह रक्षकों को राखी बांधी जाएगी। उसके बाद संगठन की चार बहनें सीमा पर जाएंगी और जवानों की कलाई पर रक्षा सूत्र बनाया जाएगा....
इस विषय पर जानकारी दी गई कि हर साल जब हम अपने भाइयों को राखी बांधते हैं तो फिर हमारी रक्षा करने वाले जवान भी हमारे भाई ही हुए तो इस बार अपने घर के भाइयों के बदले सीमा पर हमारी रक्षा करने वाले देश के भाइयों को राखी बांधकर उनके रक्षा की कामना करेंगे।
Tags: