ग्रीनमैन विरल देसाई ने प्रदूषण के खिलाफ सत्याग्रह के तहत मनाया स्वतंत्रता दिवस

ग्रीनमैन विरल देसाई ने प्रदूषण के खिलाफ सत्याग्रह के तहत मनाया स्वतंत्रता दिवस

हार्ट्स एट वर्क फाउंडेशन ने ट्री प्लांटेशन द्वारा किया गया आयोजन, ग्रीनमैन विरल देसाई ने करीब सौ कर्मचारियों के साथ पौधारोपण कर मनाया स्वतंत्रता दिवस

सूरत: ग्रीनमैन विरल देसाई के नेतृत्व में हार्ट्स एट वर्क फाउंडेशन द्वारा रांदेर में सुल्तानिया जिमखाना में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। वृक्षारोपण में विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त आर्किटेक्ट फर्म इंटरनेशनल सर्विस पार्टनर्स के लगभग सौ कर्मचारियों ने भाग लिया और उन्होंने ग्रीनमैन विरल देसाई से वृक्षारोपण पर मार्गदर्शन लिया।
उल्लेखनीय है कि युवा वास्तुकारों के साथ-साथ सूरत के इंटरनेशनल सर्विस पार्टनर्स (आईएसपी) के इंजीनियरों ने ग्रीनमैन विरल देसाई को स्वतंत्रता दिवस समारोह के हिस्से के रूप में हार्ट्स एट वर्क फाउंडेशन के साथ पेड़ लगाने के लिए विशेष रूप से आमंत्रित किया था। वे पर्यावरण के साथ बातचीत करते हैं। आईएसपी के निदेशक हिरेन पटेल ने कहा, "हम हार्ट्स एट वर्क फाउंडेशन के पर्यावरणीय कार्य से प्रभावित थे, इसलिए हम चाहते थे कि हमारी पूरी टीम उनके साथ पेड़ लगाए।" इस वृक्षारोपण के बाद हमारे कर्मचारी प्रकृति की सेवा कर बहुत खुश हुए और विरलभाई से पर्यावरण के बारे में जानकारी प्राप्त कर उन्हें शिक्षित किया गया।'
तो ग्रीनमैन विरल देसाई ने कहा, "मेरे जैसे पर्यावरणविद् के लिए यह बहुत आशा और खुशी की बात है कि आईएसपी जैसे संगठन के 100 से अधिक कर्मचारी हमारे प्रदूषण के खिलाफ सत्याग्रह अभियान के तहत जोरदार वृक्षारोपण के लिए आगे आते हैं, ऐसे समय में जब युवा बन रहे हैं प्रकृति और पर्यावरण से अलग।"
आईएसपी की धारा उपाध्याय ने इस मौके पर कहा, 'एक तरफ जहां कुछ लोग एनजीओ के नाम पर फंड जुटाने और एजेंडा गतिविधियों में शामिल हैं, वहीं सूरत में हार्ट एट वर्क फाउंडेशन एक ऐसा संगठन है जो पर्यावरण के लिए काम करता है और देश की सेवा करता है. "
उल्लेखनीय है कि इस वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान विरल देसाई ने युवाओं के साथ पर्यावरण और वृक्षारोपण के बारे में कई नवीन और ज्ञानवर्धक कहानियाँ साझा कीं। जिसके बदले, कई युवा वास्तुकारों और इंजीनियरों ने विरल देसाई के संगठन में पर्यावरण सेना बनने के लिए अपनी तत्परता दिखाई।
Tags: