सूरत में सत्ताधारी पार्टी के नेता के इशारे पर दिया जा रहा है पार्किंग का ठेका : आम आदमी पार्टी

सूरत में सत्ताधारी पार्टी के नेता के इशारे पर दिया जा रहा है पार्किंग का ठेका  :  आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासकों पर आरोप लगाया है की सत्ताधारी पार्टी के नेता के ‌इशारे पर पार्किंग का ठेका देकर पालिका का आर्थिक नुकसान और ठेकेदारों को लाभ कराया जा रहा है।

भ्रष्टाचार के राजा ने पार्किंग खा ली के नारे के साथ आप का विरोध प्रदर्शन
विपक्ष आम आदमी पार्टी की ओर से आरोप लगाया गया है कि सूरत नगर निगम के पार्किंग ठेके में  शासकों की मिलिभगत शामिल था। लिंबायत जोन के उमरवाड़ा इलाके के टीपी8 में ए.डी.एंटरप्राईज कंपनी को ठेका दिया गया है। विपक्ष के नेता ने दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी के नेता अमित राजपूत के एक साथी को टेंडर दिया गया था। ऑफ ध रिकॉर्ड अमित राजपूत उनके पार्टनर हैं। पिछली बार निविदा 77 लाख रुपये प्रति वर्ष की दर से दी गई थी। इस बार अमित राजपूत के कहने पर जीएसटी के साथ सिर्फ 3.30 लाख प्रति माह का ही भुगतान किया जाएगा।इससे निगम को होने वाले नुकसान में 50 फीसदी की बढ़ोतरी होगी, यानी सालाना 30 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान महानगरपालिका को होगा। हालांकि उनके साथियों को लाभ पहुंचाने के लिए निविदाएं जारी की गई हैं। 
पालिका में भाजपा पदधारियों के लिए नई इनोवा कार की खरीद का विरोध करते हुए  विपक्षी नेता ने कहा, मेरी कार उपयुक्त है। स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल और सत्तारूढ़ दल के नेता अमित राजपूत ने अनुबंध का एक बड़ा खेल खेला है। जिस पर निगम को करोड़ों रुपए खर्च होने वाले हैं। फिलहाल पालिका की तिजोरी खत्म होने को हैं। उस समय भी शासक बिना टेंडर के ही ठेका दे रहे हैं ताकि वे अपने और अपने लोगों का खजाना भर सकें। विपक्ष के नेता धर्मेश भंडारी ने संकेत दिया है कि अगर टेंडर नहीं हुआ तो आने वाले दिनों में सभी पार्किंग के ठेके के बदले जनता को मुफ्त पार्किंग मुहैया कराई जाएगी। बिना टेंडर के पार्किंग ठेके का मूल्यांकन करना निगम के लिए लाखों रुपये का नुकसान करने से जनता के लिए निःशुल्क उपयोग करना अधिक उचित है।

Tags: