सूरत के कठोर क्षेत्र में पानी की लाईन में दुषित पानी मिलने से 77 लोग अस्पताल में भर्ती , 6 की मौत

सूरत के कठोर क्षेत्र में पानी की लाईन में दुषित पानी मिलने से 77 लोग अस्पताल में भर्ती , 6 की मौत

कठोर गांव में दुषित पानी पीने से दस्त उलटी की बिमारी से ६ लोगों की मौत और ७७ लोग अस्पताल में भर्ती किए गए, मनपा आयुक्त से योग्य कार्यवाही की मांग की गयी।

प्रशासन की लापरवाही से लोगों के स्वास्थ के साथ खिलवाड होने के आरोप के साथ पालिका आयुक्त को ज्ञापन 
सूरत महानगरपालिका में शामिल कठोर क्षेत्र प्रदुषित पानी पीने के कारण लोगों के स्वास्थ पर असर होने से प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र अस्पताल में 77 मरीजों को भर्ती किया गया। प्रदुषित पानी से बिमार हुए कठोर गांव के 6 लोगों की मौत होने की जानकारी देने के साथ कांग्रेस अग्रणी ने पालिका आयुक्त को ज्ञापन दिया। मृतकों के परिजनों को सहायता देने के साथ पानी की पाईपलाईन का काम तत्काल रिपेरिंग करने की मांग की गई। 
सूरत जिला पंचायत के पूर्व सदस्य एवं किसान नेता दर्शन नायक ने जानकारी देते हुए कहा कि कठोर गांव के स्थानिय लोगों ने कहा की पिछले कुछ दिनों से विवेकनगर कोलोनी में पीने के पानी की लाईन तुटने से उसमें गटर का प्रदुषित पानी मिल गया है। प्रदुषित पानी पीने से इस क्षेत्र के लोग बिमार होने के साथ मर रहे है। इस जानकारी के आधार पर दर्शन नायक कठोर स्थानिय अग्रणी पूर्व सरपंच इरफानभाई शेख, राकेशभाई छनाभाई राठोड, मेहुलभाई इश्वरभाई राठोड, तथा अजयकुमार पाडवी के साथ घटनास्थल का दौरा किया। विवेकनगर कोलोनी में पानी की लाईन तुटने से उसमें गंदा प्रदुषित पानी मिक्स हो गया है। यह प्रदुषित पानी पीने से इस क्षेत्र के लोग बिमार हो रहे है। प्रदुषित पानी पीने से कठोर रेफरल अस्पताल में 19 बच्चे, 19 महिला, 10 पुरूष और लोखात निजि अस्पताल में 11 बच्चे, 15 महिला और 3 पुरूष सहित 77 मरीज अस्पताल में भर्ती है। पीने का पानी प्रदुषित होने से यह प्रदुषित पानी पीकर कठोर गांव के हरेशभाई शंकरभाई राठोड, मोहन छोटुभाई राठोड, तनय अनिलभाई राठोड, गेमलभाई वसावा, शांताबेन इश्वरभाई सोलंकी तथा विजयभाई इश्वरभाई सोलंकी सहित 6 लोगों की मौत हुई है। इस विवेकनगर कोलोनी क्षेत्र में गरीब, श्रमिक आदिवासी लोग निवास करते है। इस क्षेत्र में प्रदुषित पानी की स्थानिकों ने शिकायत करके गटर की साफसफाई करने की मांग की थी। 
दर्शन नायक मनपा आयुक्त बंछा निधि पानी को ज्ञापन देकर गटर का गंदा पानी पीने के पानी में फैलने से लोग बिमार होने के साथ मरने लगे। इस घटना में गरीब, श्रमिक और आदिवासी लोगों की मौत हुई है उनके परिजनों को आर्थिक सहायता देने के साथ पानी की लाईन रिपेरिंग कराने की मांग की है। 
Tags: