सधर्न गुजरात चेम्बर द्वारा सरसाणा में 544 बेड का कोविड केर सेन्टर तैयार

सधर्न गुजरात चेम्बर द्वारा सरसाणा में 544 बेड का कोविड केर सेन्टर तैयार

मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी के साथ हुई ऑनलाईन मीटिंग में सूरत चेम्बर के पदाधिकारियों ने कहा की उन्होने सरसाणा में ५४४ बेड का कोविड केर सेन्टर तैयार किया है और सूरत कलेक्टर को ४०० ऑक्सिजन सिलेन्डर देने के अलावा सिविल तथा स्मीमेर अस्पताल में नास्ता एवं छाछ की व्यवस्था की जारी रखी है।

सूरत कलेक्टर को 400 ऑक्सिजन सिलिन्डर दिए, सिविल-स्मीमेर में नास्ता एवं छाछ की व्यवस्था भी जारी
 राज्य के मुख्यमंत्री विजयभाई रुपाणी ने सोमवार शाम को राज्य के सभी चेम्बर ऑफ कोमर्स के प्रतिनिधियों के साथ विडियो कोन्फ्रेन्स के माध्यम से ऑनलाईन मिटींग की जिसमें सूरत से सधर्न गुजरात चेम्बर ऑफ कोमर्स एन्ड इन्डस्ट्री के प्रमुख दिनेश नावडिया, उप प्रमुख आशिष गुजराती, मंत्री निखिल मद्रासी और कोषाध्यक्ष मनिष कापडीया तथा गुजरात चेम्बर ऑफ कोमर्स एन्ड इन्डस्ट्री ए‍वं राजकोट, बडौदा, भावनगर, जामनगर, सुरेन्द्रनगर, बनासकांठा, सौराष्ट्र, गांधीनगर, जुनागढ, विसनगर तथा पोरबंदर चेम्बर ऑफ कोमर्स के पदाधिकारी भी जुडे। 
मुख्यमंत्री के साथ हुई मिटींग के दौरान अन्य चेम्बर ऑफ कोमर्स के प्रतिनिधियों ने अपने क्षेत्र में किए गए कोरोना संबंधित व्यवस्था की जानकारी दी। विभिन्न चेम्बरों के पदाधिकारियों ने स्वैच्छिक लोकडाउन के बारे में मुख्यमंत्री से सवाल करने पर मुख्यमंत्री  ने कहा की औधोगिक संगठन अपने शहरों में वर्तमान परिस्थिति के अनुसार स्वैच्छिक रूप से लाकडाउन घोषित कर सकते है। 
मुख्यमंत्री ने कहा की कोरोना से राज्य के हालत गंभीर है हररोज केस बढ़ रहे है। मरीजों को बचाने के लिए ऑक्सिजन की मांग बढ़ी है इस लिए राज्य की सभी चेम्बर ऑफ कोमर्स को ऑक्सिजन बोटल की व्यवस्था करने की अपिल की गई। मरीजों की जरूरत के अनुसार सभी को घर पर ऑक्सिजन के छोटे बडे सिलिन्डर पहुचाने की व्यवस्था की जाए। इसके लिए ऑक्सिजन सिलिन्डर के खाली बोटल, स्पेर पार्टस, रिफिलिंग सेन्टर, लोजिस्टिक की सुविधा चेम्बर द्वारा एक दुसरे के कोओर्डिनेशन में कि जाए। 
धी सधर्न गुजरात चेम्बर ऑफ कोमर्स एन्ड इन्डस्ट्री के प्रमुख दिनेश नावडिया ने मुख्यमंत्री से कहा की सरसाणा में सूरत इंटरनेशनल एक्जीबिशन सेन्टर में 544 बेड की कोविड केर सेन्टर तैयार किया गया है। औधोगिक युनिटों से अपिल करने के बाद सूरत कलेक्टर को 400 ऑक्सिजन के सिलिन्डर सुप्रत किए गए। पिछले दस दिनों से सूरत सिविल में तथा स्मीमेर अस्पताल में चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ और वर्ग 4 के कर्मचारीओं के लिए सूबह शाम नास्ता और छाछ की व्यवस्था भी चेम्बर द्वारा कि जा रही है। 
चेम्बर अध्यक्ष दिनेश नावडिया ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया था की औधोगिक इकाईयों में काम करनेवाले 18 साल से अधिक उम्र वाले सभी श्रमिकों को कोरोना वेक्सीन दिलाने की व्यवस्था तत्काल कराने की मांग की थी। इसकी के साथ रेमडेसिविर इंजेक्शन की वितरण हेतु योग्य व्यवस्था करने की भी रजुआत की गई। सधर्न गुजरात चेम्बर द्वारा सभी प्रकार की मदद सरकार को करने की तैयारी मुख्यमंत्री के समक्ष दिखाई। 
Tags: